Jaya Kishori: जया किशोरी के फैन आप भी हैं तो उनसे जुड़ी ये सीक्रेट बातें जरूर जानें, ऐसी लाइफ जीती हैं मशहूर कथावाचिका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1824394

Jaya Kishori: जया किशोरी के फैन आप भी हैं तो उनसे जुड़ी ये सीक्रेट बातें जरूर जानें, ऐसी लाइफ जीती हैं मशहूर कथावाचिका

Jaya Kishori Secretes: मशहूर कथावाचिका और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) हमेशा ही चर्चाओं में रहती है. काफी कम उम्र में सफलता हासिल करने वाली जया किशोरी से जुड़ी कई ऐसी बातें है जिनके बारे में आब कतई नहीं जानते होंगे. आइए इस बारे में जानते हैं.

Jaya kishori (फाइल फोटो)

Jaya Kishori Secretes: मशहूर कथावाचिका और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) को कौन नहीं जानता. जया किशोरी जब कथावाचन करती है तो उनको सुनने के लिए लाखों की भीड़ जुटती है. सोशल मीडिया पर जया किशोरी के लाखों लाख फॉलोअर्स हैं. काफी कम उम्र में जया ने सफलता पाई है और युवाओं के लिए एक अच्छा उदाहरण पेश किया है. लेकिन आज भी कई लोग जया किशोरी से जुड़ी कई बातों से अनजान होंगे. तो चलिए आज उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातों को जानते हैं. 

खूबसूरती की भी खूब चर्चा 

जया किशोरी (Jaya Kishori) की कथावाचन की कला के लाखों दीवाने हैं और उनकी खूबसूरती की भी खूब चर्चा हैं. जया किशोरी सोशल मीडिया पर भी छाई रहती हैं. 

श्रीकृष्ण की परमं भक्त

जया किशोरी (Jaya Kishori) का नाम उनके गुरु ने दिया. जया किशोरी पहले जया शर्मा के नाम से जानी जाती थीं लेकिन उनके गुरु ने उनके नाम से शर्मा हटाकर किशोरी जोड़ दिया. आज इसी नाम से जया इतनी मशहूर हैं कि उनको आधुनिक युग की मीरा तक कह दिया जाता है. जया किशोरी बहुत अध्यात्मिक हैं व श्रीकृष्ण की परमं भक्त हैं.

किशोरी की उपाधि

जया किशोरी (Jaya Kishori) ने अपना प्रारंभिक उपदेश पंडित गोविंदराम मिश्र से प्राप्त किया. वह हमेशा भगवान कृष्ण की भक्ति में लीन रहती हैं. उनकी इसी श्रद्धा को देखते हुए उनके गुरु पंडित गोविंद राम मिश्र ने उन्हें किशोरी जी (Kishori Ji) की उपाधि दी. इसके बाद से ही वह जया किशोरी के नाम से प्रसिद्ध हैं.

कोलकाता में पली-बढ़ी

फिलहाल, अविवाहित जया किशोरी (Jaya Kishori) गौर ब्राह्मण हैं और उनका परिवार राजस्थान का रहने वाला है, लेकिन बाद में उनका परिवार कोलकाता में शिफ्ट हो गया था. जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को कोलकाता में हुआ था और वह कोलकाता में पली-बढ़ी है. 

बैचलर ऑफ कॉमर्स

जया किशोरी (Jaya Kishori) ने महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की और फिर आगे की पढ़ाई उन्होंने श्री शिक्षायतन कॉलेज से की और आगे उन्होंने एक ओपन यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ कॉमर्स (B. Com) की डिगरी. 

'सुंदर कांड' का पाठ

जया किशोरी ने भजन गाने व कथा करने की शुरुआत बचपन से ही कर दी थी. 7 साल की आयु में ही कोलकाता में बसंत महोत्सव में आयोजित किए गए सत्संग में गाना गाया था. 10 साल की हुईं अकेले 'सुंदर कांड' का पाठ जया ने किया था.

पहला प्यार 

जया किशोरी भगवान कृष्ण की इतनी बड़ी भक्त हैं कि उनको ही अपना पहला प्यार भी मानती हैं.

शादी की शर्त

जया किशोरी कहती है कि वो शादी तो करेंगी लेकिन उसी से करेंगी जो कोलकाता में रहता हो ताकि माता-पिता भी उसी जगह आसपास ही शिफ्ट हो सकें. 

अच्छा खासा कमाती हैं

ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि जया किशोरी नानी बाई का मायरा व श्रीमद्भागवत का वाचन करने के लिए फीस के तौर पर 9 लाख 50 हजार रुपये लेती हैं और इस कमाई का एक बड़ा  हिस्सा नारायण सेवा संस्थान को दान कर देती है. जो कि दिव्यांगों की एक संस्था है. दान और अन्य से जया इस दिव्यांगो की सेवा करती हैं. यूट्यूब वीडियोज और एल्बम्स से भी जया अच्छा खासा कमाती हैं. इस तरह उनकी नेटवर्थ 1.5 से 2 करोड़ रुपये है.

और पढ़ें- Independence Day 2023 Outfit: बिना पैसे खर्च किए 15 अगस्त को ऐसे हों तैयार, तिरंगे वाले गेटअप के लिए अपनाएं आसान टिप्स   

और पढ़ें- Mohit Raina Shiva Role: हर दिन करते थे 12 घंटे की शूटिंग, 'महादेव' बनने के लिए इतनी फीस लेते थे मोहित रैना   

WATCH: पहाड़ से आया मलबा और पानी, लेकर चला गया पूरा कॉलेज, वीडियो हो गया वायरल

Trending news