Mainpuri Loksabha Upchunav 2022: मैनपुरी सीट पर प्रत्याशी को लेकर सपा-भाजपा में मंथन जारी, इन नामों पर लग सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1429250

Mainpuri Loksabha Upchunav 2022: मैनपुरी सीट पर प्रत्याशी को लेकर सपा-भाजपा में मंथन जारी, इन नामों पर लग सकती है मुहर

Mainpuri Loksabha Upchunav 2022: समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर सकते हैं. 

Mainpuri Loksabha Upchunav 2022

Mainpuri Upchunav 2022: मैनपुरी की लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद राजनैतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. सपा रणनीति तय करने में जुटी है. माना जा रहा है कि आज देर शाम तक सपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो सकती है. 11:30 बजे शिवपाल यादव जबकि शाम 4 बजे तक अखिलेश सैफई पहुंचेगे. शाम 6 बजे तक सपा प्रत्याशी के नाम का ऐलान हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, परिवार में तेज प्रताप के नाम पर मुहर लगी है. शिवपाल यादव ने भी तेजप्रताप के नाम पर सहमति दी है. 

भाजपा में भी जारी है मंथन
लोकसभा उपचुनाव में प्रत्याशी को लेकर भाजपा में भी मंथन जारी है. सपा का गढ़ कही जाने वाली मैनपुरी सीट पर भाजपा कील ठोकने को तैयार है. पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जिले से भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर प्रत्याशी की घोषणा करेगा. माना जा रहा है कि भाजपा पिछड़ी जाति पर दांव खेल सकती है. पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य, भाजपा नेता राहुल राठौर, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी तृप्ति शाक्य, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी प्रेम सिंह शाक्य के नामों पर चर्चा चल रही है. सवर्ण कार्ड खेलने पर राहुल राठौर भी भाजपा प्रत्याशी हो सकते हैं. 

कब है मैनपुरी में लोकसभा उपचुनाव 
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हो गई थी. बीते दिनों चुनाव आयोग ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की. जिसके मुताबिक,  5 दिसंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा. इसके बाद 8 दिसंबर को रिजल्ट आएगा. 

सपा का गढ़ है मैनपुरी
उत्तर प्रदेश के मैनपुरी सीट यादव परिवार का गढ़ मानी जाती है. इस सीट पर आज तक बीजेपी अपनी जीत दर्ज नहीं कर पाई है.  2014 में जब पूरे देश में मोदी लहर थी, तब भी इस सीट पर कमल नहीं खिल सका था. मैनपुरी से चुनाव लड़े समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव को ही जीत हासिल हुई थी. 

Trending news