UP Weather update: ठंड के लिहाज से अगले दो दिन सावधान रहने की जरूरत, मौसम विभाग ने बताया मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2096150

UP Weather update: ठंड के लिहाज से अगले दो दिन सावधान रहने की जरूरत, मौसम विभाग ने बताया मौसम का हाल

UP Weather update: मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार आने वाले दो दिन तक प्रदेश में तेज हवाओं के साथ ठिठुरन और गलन वाली ठंड पड़ सकती है. 

 

UP Weather

UP Weather update: यूपी के कुछ इलाकों में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने ठंडी बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करके प्रदेश की जनता को सावधान किया है. मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार आने वाले दो दिन तक प्रदेश में तेज हवाओं के साथ ठिठुरन और गलन वाली ठंड पड़ सकती है. रविवार को अधिकतम तापमान 7.2 डिग्री गिर गया है. रविवार को प्रदेश के कई शहरों में बूंदाबांदी के बाद ठंड में इजाफा हुआ है. वहीं मौसम विभाग की मानें सोमवार रात और मंगलवार को तेज बारिश के आसार हैं. कानपुर समेत यूपी के कई शहरों में पूरे दिन सूरज घने बादलों के बीच छुपा रहा है. 

14 फरवरी तक रहेगी ठंड
बताते चलें कि इस बार पूरे ठंड के मौसम में लगभग 53 दिन ऐसे है जब सूरज के दर्शन नहीं हुए. सीएसए के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश की हो सकती है. इसके बाद उत्तर पश्चिमी तेज हवाएं चलेंगी. इससे ठिठुरन व गलन बढ़ जाएगी. 14 फरवरी तक ऐसी सर्दी बनी रह सकती है.
 

पूर्वानुमान के अनुसार
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को दक्षिण पूर्वी हवाएं चलने की संभावना है. औसत गति 11 किमी प्रति घंटा रहने और झोंकों की गति 18 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है. इस दौरान बारिश की भी संभावना भी जताई गई है. घने बादलों के कारण रात का पारा चढ़ सकता है. शत प्रतिशत बादल रहने और 97 फीसदी तक अधिकतम नमी रह सकती है.

पहाड़ों में मौसम ने बदली करवट  
हल्द्वानी और आसपास के इलाकों में सुबह से लगातार रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग में आज पहाड़ों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने का अलर्ट जारी किया है. इस बारिश को फसल के लिए काफी बेहतर माना जा रहा है. लगातार हो रही बारिश के चलते मौसम सुहावना हो गया है और काश्तकारों के चेहरे खिल उठे हैं.

यह भी पढ़े-  PM Modi Speech: PM मोदी ने किया लोकसभा चुनाव 2024 में BJP की जीत का वादा, कहा इस बार 400 पार

Trending news