सिर्फ सौभाग्यशाली लोगों के माथे पर इस तरफ होता है तिल, सामुद्रिक शास्त्र में माना जाता है किस्मत का धनी
Advertisement

सिर्फ सौभाग्यशाली लोगों के माथे पर इस तरफ होता है तिल, सामुद्रिक शास्त्र में माना जाता है किस्मत का धनी

यदि तिल चेहरे पर कहीं भी हो, तो आप व्‍यक्ति के स्‍वभाव को भी समझ सकते हैं. खास बात यह है कि पुरुष के दाहिने एंव महिला के बायें अंग पर तिल के फल को शुभ माना जाता है. वहीं अगर बायें अंगों पर हो तो मिले जुले परिणाम मिलते हैं.

सांकेतिक

Mole on Forehead: लगभग हर पुरूष और स्त्री के किसी न किसी अंग पर तिल जरूर पाया जाता है. उस तिल का महत्व क्या है? शरीर के किस हिस्से पर तिल का क्या फल मिलता है. ज्‍योतिष के अभिन्‍न अंग सामुद्रिकशास्‍त्र के अनुसार शरीर के किसी भी अंग पर तिल होना एक अलग संकेत देता है. समुद्र शास्त्र में ऐसा बताया जाता है कि हमारे शरीर पर तिल का बहुत विशेष महत्व हैं. हर व्यक्ति के शरीर पर तिल होते हैं. आज हम जानेंगे माथे पर तिल होने के क्या-क्या मायने हो सकते हैं.

आपके शरीर के तिल खोलते हैं भविष्य के सारे राज! आपके होंठ पर भी है तिल तो जानें कैसे है आप?

यदि तिल चेहरे पर कहीं भी हो, तो आप व्‍यक्ति के स्‍वभाव को भी समझ सकते हैं. खास बात यह है कि पुरुष के दाहिने एंव महिला के बायें अंग पर तिल के फल को शुभ माना जाता है. वहीं अगर बायें अंगों पर हो तो मिले जुले परिणाम मिलते हैं.

महिलाएं होती हैं आत्मविश्ववास से भरपूर
जिन महिलाओं के माथे पर तिल होता है वो आत्मविश्वास से भरपूर होती हैं. ऐसी महिलाएं बिना किसी की मदद के अपना रास्ता खुद बनाती हैं, और अपना मुकाम हासिल करती हैं. जिन महिलाओं के माथे के दाईं ओर तिल होता है उनके जीवन में सदैव धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है.

बाएं हिस्से में तिल वाले होते हैं खर्चीले
माना जाता है कि जिन लोगों के माथे के बाएं हिस्से में तिल होता है वो खर्चीले स्वभाव के होते हैं. जिन लोगों के दाएं हिस्से में तिल होता है तो उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. इसके साथ ही माथे के बीच में तिल होना भाग्यशाली होने का प्रतीक है.

चटोरे पहाड़ियों की सबसे बड़ी कमजोरी है भांग की चटनी, क्या आपने चखा है इसका स्वाद?

सौभाग्य का प्रतीक है बीच में तिल होना
किसी महिला की आंख के ऊपर दोनों भौंहों के बीच में तिल होना सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. ऐसी महिलाएं बहुत लकी होती हैं. जिस घर में भी इनका विवाह होता है, वो जगह धन-धान्य से परिपूर्ण होती है. ऐसी महिला पैसों के मामले में भी ये भाग्यशाली होती हैं. ऐसी महिलाएं को आगे बढ़ने में उनके किसी परिवार वाले का हाथ नहीं होता है. वो अपना रास्ता खुद बनाती हैं. जिन महिलाओं के माथे के बीच में तिल होता है उन्हें अपने लक्ष्यों को पाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

गुस्सैल होते हैं इस ओर तिल वाले
जिन पुरुषों के माथे के बीच में तिल होता है वो अपने लक्ष्यों को लेकर अच्छा प्रदर्शन करते हैं, किंतु उन्हें गुस्सा बहुत आता है, जिस पर काबू करना बेहद ही आवश्यक है. जिन पुरुषों के माथे के दाई ओर तिल होता है उन्हें 30 साल के बाद धन और समृद्धि जरूर मिलती है. जिन पुरुषों के माथे के बाएं ओर तिल होता है उनका जीवन तनाव में गुजरता है. लेकिन निश्चित समय के बाद उनके जीवन में कामयाबी को पाना निश्चित है.

तिल के आकार का भी महत्व

तिल के आकार का भी बहुत महत्व होता है.  बड़े तिल व्यक्ति के जीवन में खास महत्व रखते हैं. लंबे तिल सामान्य अच्छे परिणाम देते हैं. सिर पर दाईं और तिल हो तो व्यक्ति को ऐश्वर्य और सुख भाग्य की प्राप्ति होती है.

क्या आप भी होते हैं LKG और UKG में कन्फ्यूज, जानिए इसकी फुल फॉर्म समेत पूरी डिटेल

भारत में सबसे ज्यादा सफेद रंग की कारें ही क्यों खरीदते हैं लोग, जानिए वजह?

यहां के लड्डू के दीवाने हैं लोग, अटल जी समेत कई बड़े नामी स्टार भी उठा चुके हैं इसका लुत्फ

WATCH LIVE TV

Trending news