पहाड़ों पर लगातार बारिश से बढ़ा रामगंगा बांध का जलस्तर, यूपी के इन जिलो में भयंकर बाढ़ का अलर्ट
Advertisement

पहाड़ों पर लगातार बारिश से बढ़ा रामगंगा बांध का जलस्तर, यूपी के इन जिलो में भयंकर बाढ़ का अलर्ट

कालागढ़ के अधिशासी अभियंता नीरज कुमार का कहना है कि अगर आगे भी पहाड़ों पर बारिश नहीं रुकती है, तो 355 मीटर जल स्तर से ज्यादा पानी होने पर इसे रिलीज करना पड़ेगा. जिसके चलते उत्तर प्रदेश के 5 जिले प्रभावित हो सकते हैं...

पहाड़ों पर लगातार बारिश से बढ़ा रामगंगा बांध का जलस्तर, यूपी के इन जिलो में भयंकर बाढ़ का अलर्ट

राजवीर चौधरी/बिजनौर: पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश से जहां सभी नदियां उफान पर है, तो वहीं उत्तराखंड के रामगंगा बांध का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. बढ़ते जलस्तर को लेकर सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता द्वारा एक चेतावनी पत्र जारी करके उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के जिला अधिकारियों को बाढ़ से अवगत कराया गया है. इस पत्र के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों को नदियों में बढ़ने वाले जल स्तर को लेकर सचेत किया गया है. 

पूर्वांचल का एकमात्र अंध विद्यालय क्यों किया जा रहा बंद? 23 दिन से सड़क पर उतरे ब्लाइंड स्टूडेंट्स

354 मीटर पहुंचा रामगंगा बांध का जलस्तर
इसी क्रम में बिजनौर के भी जिलाधिकारी को पत्र के माध्यम से बाढ़ के पानी को लेकर सचेत किया गया है. दरअसल, जिले से सटे उत्तराखंड के कालागढ़ रामगंगा बांध का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. बढ़ते जलस्तर को देखते हुए कालागढ़ सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता द्वारा उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों को बाढ़ संबंधित चेतावनी देते हुए सभी जिलाधिकारियों को एक पत्र जारी किया गया. इस पत्र के माध्यम से अधिशासी अभियंता ने सभी जिला अधिकारियों को सूचना दी है कि पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश से रामगंगा बांध का जलस्तर 354 मीटर पहुंच गया है.

जन्माष्टमी की तैयारी में जुटे ब्रजवासी, कान्हा के स्वागत की हो रही तैयारी, गर्भगृह को दिया जा रहा कारागार का रूप

इन 5 जिलों में बाढ़ की आशंका
कालागढ़ के अधिशासी अभियंता नीरज कुमार का कहना है कि अगर आगे भी पहाड़ों पर बारिश नहीं रुकती है, तो 355 मीटर जल स्तर से ज्यादा पानी होने पर इसे रिलीज करना पड़ेगा. जिसके चलते उत्तर प्रदेश के 5 जिले प्रभावित हो सकते हैं. इन जिलों में- बिजनौर, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद और अमरोहा बाढ़ की आशंका बताई जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news