लड़का-लड़की राजी, लेकिन नहीं मान रहे थे काजी, पुलिस ने माता-पिता बन कराई शादी
Advertisement

लड़का-लड़की राजी, लेकिन नहीं मान रहे थे काजी, पुलिस ने माता-पिता बन कराई शादी

पुलिस ने जानकारी दी है कि शादी को लेकर दोनों पक्षों के बीच कुछ कहा-सुनी हो गई थी, जिसके बाद वर पक्ष ने बारात लाने से मना कर दिया था. जानें फिर क्या हुआ...

लड़का-लड़की राजी, लेकिन नहीं मान रहे थे काजी, पुलिस ने माता-पिता बन कराई शादी

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश की शाहजहांपुर पुलिस ने एक अनोखे तरह की शादी कराई है. इसमें पुलिसकर्मी ही वर और वधू के माता-पिता बने, रीति-रिवाज से शादी कराई और फिर विदाई भी कराई. बताया जा रहा है कि यह विवाद प्रेमी-प्रमिका की शादी को लेकर हुआ था, जिसके बाद पुलिस वधू पक्ष का फर्ज निभाते हुए ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया. पुलिस थाने में ही दोनों की शादी हुई और वहीं से दुल्हन की विदाई भी.

जानते हैं सरकारी कामों में तहसीलदार, लेखपाल और कोतवाल का क्या होता है रोल? जानें यहां

शादी पक्की होने के बाद हो गया था विवाद
मामला जिले के पुवायां के छावनी का है. यहां के निवासी राम भरोसे की छोटी बेटी अंजलि का रिश्ता उनकी बड़ी बेटी के देवर प्रदीप से पक्का किया गया था. दोनों काफी समय से एक दूसरे को पसंद भी करते थे. लेकिन किसी विवाद की वजह से अचानक अंजलि के पिता ने इस शादी से इनकार कर दिया. अंजलि को यह बात पसंद नहीं आई तो वह अपने मंगेतर के घर चली गई. 

क्या आप भी होते हैं रेलवे स्टेशन, जंक्शन, टर्मिनल और सेंट्रल में कंफ्यूज? आसान भाषा में समझें यहां

थाने के ही मंदिर में कराई शादी
इस मामले में राम भरोसे ने पुलिस से शिकायत कर दी. लड़का और लड़की पक्ष थाने आया तो पुलिस ने दोनों की बातें सुनने के बाद समझाया-बुझाया और शादी के लिए तैयार भी कर लिया. लेकिन अंजलि ने अपने घर वापस जाने और वहां से शादी करने से साफ मना कर दिया. इसके बाद पुलिस ने लड़की पक्ष से सहमति ली और फिर दोनों की शादी करा दी. थाने में ही बने मंदिर में पुलिस की मौजूदगी में दोनों की शादी संपन्न कराई गई. 

ज्यादातर लोग नहीं जानते कैलकुलेटर में m+, m-, mr और mc का मतलब, क्या आपको पता है?

लोगों ने की पुलिस की सराहना
बताया जा रहा है कि थाने की पुलिस ने पूरी तरीके से वधू पक्ष का कर्तव्य निभाया और दूल्हा-दुल्हन को उपहार भी दिए. पुलिस के इस सराहनीय कदम की चर्चा पूरे क्षेत्र में हो गई और लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. 

पुलिस पर आरोप: मास्क न लगाने पर युवक के हाथ-पैर पर ठोंकी कील, SSP ने बताया आरोपों को बेबुनियाद

पुलिस ने दोनों पक्षों में कराई सुलह
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने जानकारी दी है कि शादी को लेकर दोनों पक्षों के बीच कुछ कहा-सुनी हो गई थी, जिसके बाद वर पक्ष ने बारात लाने से मना कर दिया था. लड़की भी अपने घर जाने को राजी नहीं थी. इस बीच जब लड़की वाले पुलिस में शिकायत करने आए, तो पूरा मामला समझने के बाद  दोनों पक्षों की सहमति से कोतवाली में प्रदीप और अंजलि की शादी कराई गई. इसके बाद गिफ्ट देकर लड़की को विदा कर दिया गया.

WATCH LIVE TV

Trending news