पाकिस्‍तान से चित्रकूट पहुंचे हिन्‍दू परिवार ने सुनाई जुल्मों की दास्तां, अंजू जैसी लड़कियों के लिए सबक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1811527

पाकिस्‍तान से चित्रकूट पहुंचे हिन्‍दू परिवार ने सुनाई जुल्मों की दास्तां, अंजू जैसी लड़कियों के लिए सबक

Chitrakoot News :  पाकिस्तानी हिन्‍दू परिवार के 15 लोग ट्रेन से चलकर चित्रकूट पहुंचे हैं. वह पाकिस्तान से भारत काम की तलाश में आए हुए थे. उन्होंने बताया कि एक ग्रुप पिछले वर्ष अक्टूबर में भारत आया था और दूसरा ग्रुप इस वर्ष मई में पहुंचा था. 

Pakistan family reached Chitrakoot

Chitrakoot News : पाकिस्‍तान से बिना वीजा भारत आई सीमा हैदर का मुद्दा अभी शांत नहीं हुआ था कि दो और परिवार पाकिस्‍तान से भारत आ गया है. पाकिस्‍तान से काम की तलाश में दो हिन्‍दू परिवार यूपी के चित्रकूट पहुंच गया. दोनों हिन्‍दू परिवारों का कहना है कि पाकिस्‍तान में हालात ठीक नहीं है. वहां उनपर अत्‍याचार किया जा रहा था. अब वह भारत में ही रहना चाहते हैं. सरकार से उन्होंने नागरिकता की भी मांग की है. 

अक्‍टूबर में भी आए थे दो परिवार 
पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि पाकिस्तानी हिन्‍दू परिवार के 15 लोग ट्रेन से चलकर चित्रकूट पहुंचे हैं. वह पाकिस्तान से भारत काम की तलाश में आए हुए थे. उन्होंने बताया कि एक ग्रुप पिछले वर्ष अक्टूबर में भारत आया था और दूसरा ग्रुप इस वर्ष मई में पहुंचा था. इसमें से एक ग्रुप का वीजा समाप्त हो गया है और दूसरे ग्रुप का वीजा समाप्त होने वाला है. 

काम की तलाश में यहां पहुंचे 
उन्होंने बताया कि भारत में लंबे समय तक रहने के लिए वीजा के लिए मांग की गई है. इनकी सूचना लखनऊ पीआर में भी दे दी गई है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि काम की तलाश में स्थानीय अखाड़ों के माध्यम से काम की तलाश में और यहां निवास करने के लिए यह परिवार चित्रकूट पहुंचे हुए हैं. इनको संग्रामपुर के पंचायत भवन में ठहराया गया है. इनके पास कोई वास्तविक दस्‍तावेज नहीं है. इससे इनके द्वारा बताए गए तथ्यों की गहनता से जांच की जा रही है. 

संग्रामपुर गांव में आश्रय दिया गया 
बता दें कि चार अगस्त को दिल्ली से ट्रेन द्वारा पाकिस्तान के 2 परिवारों के 15 सदस्य चित्रकूट पहुंचे हैं. इनको एक ग्रामीण द्वारा संग्रामपुर गांव में आश्रय दिया गया था. मीडिया में खबर आने के बाद चित्रकूट पुलिस प्रशासन और एएलयू के लोग सकते में आ गए थे. सभी को संग्रामपुर गांव में ही एक घर में नजरबंद कर दिया था. पुलिस द्वारा मीडिया को भी इन परिवारों से मुलाकात करने में बंदिश लगा दी गई थी. 

Watch: पाकिस्तान की हुई अंजू ने बताया कैसे हुआ उसे नसरुल्लाह से प्यार, देखें अंजू का पूरा 'डर्टी गेम'

Trending news