Umesh Pal Murder: अपने गुरु श्रीप्रकाश शुक्ला से गुड्डू मुस्लिम ने सीखा था बम बनाना, एनकाउंटर के बाद आया था अतीक की शरण में
Advertisement

Umesh Pal Murder: अपने गुरु श्रीप्रकाश शुक्ला से गुड्डू मुस्लिम ने सीखा था बम बनाना, एनकाउंटर के बाद आया था अतीक की शरण में

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड मामले में गुड्डू मुस्लिम का काफी चर्चा में है. पुलिस और एसटीएफ की टीमें इसकी तलाश में दबिश दे रही हैं. आइये जानते हैं कि आखिर अतीक का करीबी गुड्डू मुस्लिम कौन है? 

 

WHO IS GUDDU MUSLIM in Umesh Pal Murder

Who is Guddu Muslim: उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder) में माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) का करीबी गुड्डू मुस्लिम सबसे ज्यादा चर्चा में है. गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ नामजद FIR दर्ज है. दावा किया जा रहा है कि गुजरात जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद के इशारे पर उमेश पाल हत्याकांड को अंजाम दिया गया है. अतीक ने शूटआउट की जिम्मेदारी गुड्डू मुस्लिम को दी थी. ऐसा पहली बार नहीं है जब गुड्डू मुस्लिम का नाम किसी आपराधिक घटना में सामने आया है. गुड्डू मुस्लिम के कई बड़े-बड़े बाहुबली और माफिया से संबंध हैं. बताया जाता है कि गुड्डू बम बनाने में माहिर है. 

श्रीप्रकाश शुक्ला से सीखा था बम बनाना 
जानकारी के मुताबिक, गुड्डू ने सन् 1997 में जरायम की दुनिया में कदम रखा था. उसका नाम पहली बार अपराध में करीब 25 साल पहले लखनऊ में हुई एक सनसनीखेज वारदात में भी आया था. जब उसने लामार्टीनियर स्कूल के गेम्स टीचर फैड्रिक जे गोम्स की गोली मारकर हत्या की थी. इस मामले में हजरतगंज पुलिस ने गुड्डू मुस्लिम को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. हालांकि कुछ दिनों बाद वह जमानत पर छूट गया. इसके बाद वह गोरखपुर चला गया. यहीं उसकी मुलाकात हिस्ट्रीशीटर श्रीप्रकाश शुक्ला से हुई. उसने शुक्ला को अपना गुरु बना लिया. कई वारदातों में साथ दिया. गोरखपुर के एक वरिष्ठ पत्रकार के मुताबिक, श्रीप्रकाश शुक्ला ने ही गुड्डू को बम बनाने की कला सिखाई. जिसके बाद उसने लगातार तीन बमबाजी की घटनाओं को अंजाम दिया. श्रीप्रकाश शुक्ला ने ही गुड्डू मुस्लिम को बिहार के माफिया उदयभान से भी मिलवाया था. 

वरिष्ठ पत्रकार के मुताबिक, श्रीप्रकाश शुक्ला को श्रीपथ ने नेपाल में बम बनाना सिखाया था. गुड्डू मुस्लिम को श्रीप्रकाश शुक्ला ने. गुड्डू लखनऊ में रेलवे, मोबाइल टावर आदि के टेंडर पूल कराने में मदद करता था. बसपा सरकार में हुए इंजीनियर हत्याकांड में पुलिस को उसकी तलाश थी. 

यह भी पढ़ें- Prayagraj: माफिया अतीक के करीबी के समर्थन में उतरे बीजेपी नेता, सफदर अली को साफ-सुथरी छवि वाला बताने के साथ बुलडोजर एक्शन पर उठाए सवाल

कई बड़े माफिया से हैं संबंध
सन 2001 में रेलवे में टेंडर को लेकर गुड्डू ने भानु प्रकाश मिश्रा को मारने की सुपारी ली थी. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. करीब एक साल बाद अतीक अहमद ने उसकी जमानत कराई. तब से वह अतीक अहमद का करीबी बनकर रहने लगा. गुड्डू मुस्लिम का संबंध पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह और फैजाबाद बाहुबली विधायक अभय सिंह से भी रहा है. इतना ही नहीं गुड्डू मुस्लिम के कनेक्शन उत्तर प्रदेश और बिहार के अन्य कई बड़े माफिया के साथ हैं. 

श्रीप्रकाश शुक्ला के एनकाउंटर के बाद गुड्डू मुस्लिम अतीक की शरण में चला गया. तब से ही उसके बुरे दिन शुरू हो गए थे. वहीं, यूपी में बाबा का बुलडोजर चलने लगा तो अचानक वह गायब हो गया था, लेकिन उमेश पाल हत्याकांड मामले में एक बार फिर गुड्डू मुस्लिम की भूमिका अहम मानी जा रही है. फिलहाल एसटीएफ गुड्डू की पत्नी और रिश्तेदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Umesh Pal Murder: माफिया अतीक अहमद के बेटे की बदलेगी जेल, प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ रहे तार 

यह भी देखें- WATCH: सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कानून-व्यवस्था को बताया पहले से बेहतर

Trending news