UP Board: इस दिन शुरू होगा UP Board की कॉपियों का मूल्यांकन, सिर्फ 13 दिनों की भीतर होगा समाप्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2142116

UP Board: इस दिन शुरू होगा UP Board की कॉपियों का मूल्यांकन, सिर्फ 13 दिनों की भीतर होगा समाप्त

UP Board Evaluation 2024: एक ओर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं चल रही है, तो वही दूसरी तरफ बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन शुरू होने की तारीख की घोषणा कर दी है. 

UP Board Evaluation 2024

UP Board Evaluation 2024: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा दे रहे छात्रों के लिए अहम खबर है. एक ओर जहां प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं चल रही है, तो वही दूसरी तरफ बोर्ड ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन शुरू होने की तारीख की घोषणा कर दी है. इस बात की जानकारी बोर्ड सचिव की ओर से भी साझा की गई है. बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि मूल्यांकन इसी महीने की 13 दिनों की भीतर ही समाप्त कर लिया जाएगा. बोर्ड का प्रयास है कि जल्द से जल्द मूल्याकंन कर परिणाम घोषित किए जाए. 

बता दें कि बोर्ड द्वारा मूल्याकंन का पूरा कार्यक्रम तय कर लिया गया है. बोर्ड की कापियों का मूल्यांकन  16 मार्च से 31 मार्च के बीच केवल 13 दिनों में किया जाएगा. बीत में होलिका पर्व के चलते 24 मार्च से 26 मार्च तक मूल्यांकन कार्य स्थगित रहेगा. प्रदेशभर में दसवीं के लिए 131 और इंटर के लिए 116 मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है.

इस साल यूपी बोर्ड की दसवीं में 1 करोड़ 76 लाख से अधिक कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 94 हजार 802 परिक्षको को नियुक्त किया गया. इंटर की 1 करोड़ 25 लाख से अधिक कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 52 हजार 295 परिक्षकों को नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़े- UP Cabinet meeting: दिल्ली-एनसीआर जैसे बनेगा लखनऊ- एससीआर, यूपी सरकार का लोकसभा चुनाव के पहले तोहफा

 

 

Trending news