Police Exam : UP पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए कई मुन्ना भाई, इन शहरों में ऐसे हुआ भांडाफोड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2115503

Police Exam : UP पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए कई मुन्ना भाई, इन शहरों में ऐसे हुआ भांडाफोड़

UP News: पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती की परीक्षा में पुलिस और एसटीएफ की कड़ी निगरानी के बीच सिपाही भर्ती की दूसरी पाली की परीक्षा खत्म हो गई. इस परीक्षा में पुलिस ने कई जगाहों पर पेपर सॉल्वरों को पकड़ा है.

Police Exam : UP पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए कई मुन्ना भाई, इन शहरों में ऐसे हुआ भांडाफोड़

 

UP Constable Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती की दूसरी पाली की परीक्षा भी संपन्न हुई है. परीक्षा खत्म होने के बाद में ही यूपी के कई शहरों में चौराहों पर लंबा जाम लग गया. यूपी पुलिस ने भी अलग-अलग जिलों से सॉल्वर गैंग के 58 लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें सबसे ज्यादा एटा से पकड़े  गए हैं. जहां पुलिस द्वारा सॉल्वर गैंग के 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनमें से 8 को गाजीपुर जिले की पुलिस ने और 6 को एसटीएफ ने वाराणसी, आगरा और झांसी से गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही मऊ में भी 5 लोगों गिरफ्तार किया हैं.

यूपी पुलिस द्वारा सॉल्वर गैंग के 58 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यूपी पुलिस ने में इन जगाहों से मऊ, कौशांबी, झांसी, गाजीपुर, बलिया, वाराणसी, आगरा, एटा, हाथरस, नोएडा, फिरोजाबाद, कानपुर, देवरिया, जौनपुर और बिजनौर से पेपर सॉल्वरों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की सिपाही पद पर होने वाली परीक्षा में सेंध लगाने वाले सॉल्वरों को अरेस्ट किया है.

जौनपुर
यूपी के जौनपुर में आरक्षी पुलिस भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 5 सॉल्वर अभियुक्त पकड़े गए. अभ्यर्थियों से पैसे का लेन देन करके मुख्य परीक्षार्थी की जगह दूसरे सॉल्वर को बैठाकर परीक्षा पास कराने का ठेका लेते थे.

प्रयागराज 
यूपी के प्रयागराज में पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंधमारी से पहले ही 5 साल्वर और 4 अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से 16 एडमिट कार्ड, ब्लूटूथ डिवाइस और 80 हजार रुपए नगद कैश और दो कार बरामद करी है.  

मीरजापुर 
यूपी के मीरजापुर में पुलिस भर्ती परीक्षा में फेक पेपर मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपियों को कटरा कोतवाली क्षेत्र के जंगी रोड स्थित आरआर इंटर कॉलेज से पकड़े गया है.

एटा
यूपी के एटा में पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली की योजना बनाते हुए, एक कोचिंग संचालक सहित 15 नकल माफियाओं को पुलिस और सर्विलांस टीम ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 2 लाख रुपए नगद कैश बरामद किया है. 

मथुरा
यूपी के मथुरा से पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान मथुरा पुलिस ने दो अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से दो फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया है. परीक्षा के पहले दिन में ही गिरफ्तार हुए 2 फर्जी परीक्षार्थि. गिरफ्तारी के बाद से ही माफिया में हड़कंप मचा हुआ है.

कानपुर 
यूपी के कानपुर में पुलिस भर्ती परीक्षा 6 सोल्वर्स को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए इन मुन्नाभाइयों के पास से पुलिस ने कई मोबाइल, 48 परीक्षा के एडमिट कार्ड, कई बैंको की चेक, कई एटीएम कार्ड, वोटर कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किए हैं.

मऊ
यूपी के मऊ से पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से एक चारपहिया वाहन बलेनो कार , एक सूपर स्प्लेंडर बाइक, 13 हजार रुपये नगद कैश,  5 जोड़ा व 4 सिंगल पॉलीमर फिंगर प्रिंट, एक पॉलीमर ट्यूब, कूटरचित 1 एडमिट कार्ड और 2 आधार कार्ड बरामद किए गए है.

मैनपुरी
यूपी के मैनपुरी में पुलिस परीक्षा के दौरान पुलिस ने सॉल्वर गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपी बिहार के पटना के रहने वाले बताए गए हैं और बड़ी रकम तय कर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने मैनपुरी आए थे.

देवरिया
यूपी के देवरिया में आज पुलिस आरक्षी परीक्षा के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. इसे पुलिस ने एसएसबील इंटर कॉलेज में आज जांच के दौरान गिरफ्तार किया है वह अजीत साहनी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था.

और पढ़े - यूपी के हर जिले में प्रदर्शन और ट्रैक्टर मार्च, मुजफ्फरनगर महापंचायत में किसान आंदोलन 2.0 का ऐलान

औप पढ़े - लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने दीजिए, सब बता दूंगा, गठबंधन छोड़ने पर क्‍या बोले जयंत चौधरी?

Trending news