Weather Update: उत्तराखंड के इन जिलों में बर्फबारी और बारिश की संभावना, जानें यूपी में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1432600

Weather Update: उत्तराखंड के इन जिलों में बर्फबारी और बारिश की संभावना, जानें यूपी में कैसा रहेगा मौसम

UP Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बर्फबारी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. यूपी के भी कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है.  

UP Uttarakhand weather update

UP-Uttarakhand Weather: देश के कई इलाकों में मौसम बदल रहा है. इसी बीच उत्तराखंड के उत्तरकाशी में मौसम विभाग ने अगले दो दिन जनपद के निचले क्षेत्रों में बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जताई है. वहीं, आज सुबह से ही जनपद उत्तरकाशी में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. यहां बारिश की संभावना बनी हुई है. 

आज और कल बारिश को लेकर अलर्ट जारी 
बुधवार और गुरुवार को उत्तराखंड में ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों जैसे केदारनाथ, बद्रीनाथ, चमोली, गंगोत्री, यमुनोत्री समेत उत्तरी हिस्सों में कुछ जगहों पर बारिश और बर्फबारी हो सकती है. जबकि निचले हिस्से जैसे- देहरादून, ऋषिकेश, नैनीताल, मसूरी, पिथौरागढ़ और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे. किसी-किसी जगह हल्की बारिश के आसार हैं.  

यूपी के कुछ हिस्सों में आज हो सकती है बारिश 
पंजाब, हरियाणा से लेकर राजस्थान के कुछ हिस्सों, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों पर बादल छाए रहेंगे. दिल्ली, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, मुरादाबाद, अमृतसर, लुधियाना, तरन तारन, फरीदकोट, अंबाला, जींद, करनाल, रोहतक, हिसार, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी में हल्की वर्षा हो सकती है. 

तीन दिन बाद बदलेगा मौसम
उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बुधवार को सुबह धुंध छाई रही, लेकिन धीरे-धीरे धूप निकल आई. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, सर्दी में अक्सर पश्चिमी हवाएं चलने से तापमान गिरता है, लेकिन अभी तक पूर्वी हवाएं ही चल रही हैं. माना जा रहा है कि तीन दिन बाद पश्चिमी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट हो सकती है. 

यूपी की आबोहवा अभी भी 'खराब'
उत्तर प्रदेश के कई शहरों की हवा 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है. राजधानी लखनऊ में बुधवार को धुंध के साथ एक्यूआई 274 मापा गया. नोएडा में AQI 371, ग्रेटर नोएडा में एक्यूआई 322 और मेरठ में 304 है, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में है. दिल्ली-NCR में हवा की गुणवत्ता लगातार खराब हो रही है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, आज यानी 9 नवंबर सुबह 7 बजे के करीब दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 339 दर्ज किया गया, जो बीते दिन 321 था. हालांकि, मौसम विभाग ने दिल्ली व आस-पास के क्षेत्रों में दो दिन का बारिश का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदूषण के स्तर में सुधार भी देखा जा सकता है. 

WATCH: पकड़े जाने के डर से युवक ने पहाड़ से लगा दी छलांग, दिल्ली से गर्लफ्रेंड को भगाने आया था पौड़ी

Trending news