UP Weather and AQI: यूपी में बढ़ती ठंड के साथ प्रदूषण की मार, नोएडा-गाजियाबाद की हवा भी बिगड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1972432

UP Weather and AQI: यूपी में बढ़ती ठंड के साथ प्रदूषण की मार, नोएडा-गाजियाबाद की हवा भी बिगड़ी

UP Weather and AQI: गाजियाबाद के लोनी इलाके में आज एक्यूआई 380 और  ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क तीन में एक्यूआई 321 तक दर्ज किया गया. वहीं मेरठ का एक्यूआई 326, बागपत का एक्यूआई 329 तक पहुंच गया है. 

UP Weather and AQI

UP Weather and AQI: उत्तर प्रदेश के मौसम में अब धीरे- धीरे करवट ले रहा है. ठंड का असर बढ़ रहा है. अब भोर और रात के साथ-साथ दिन में भी ठंड का एहसास होने लगा है. तापमान में भी गिरावट आने लगी है. बुधवार की सुबह कुछ हिस्सों में कोहरे की चादर छाई दिखी. एक तरह जहां ठंड का प्रभाव तेज हो रही है. वहीं दूसरी तरफ हवा में प्रदूषण एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है. दिल्ली से सटे यूपी के जिलों में एक्यूआई लेवल एक बार फिर खराब स्थिति में पहुंच गया है. 

नोएडा-गाजियाबाद में फिर बढ़ रहा प्रदूषण
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 'गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है. अशोक विहार में AQI 405, जहांगीरपुरी में 428, मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में 404, द्वारका सेक्टर 8 में 403 दर्ज किया गया है. वहीं दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के जिले भी इससे अछूते नहीं हैं. नोएडा में बुधवार को एक्यूआई 369 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब स्थिति में है. गाजियाबाद, मेरठ, बागपत में भी प्रदूषण की मार देखने को मिल रही है. गाजियाबाद के लोनी इलाके में आज एक्यूआई 380 और  ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क तीन में एक्यूआई 321 तक दर्ज किया गया. वहीं मेरठ का एक्यूआई 326, बागपत का एक्यूआई 329 तक पहुंच गया है. 

शुष्क बना रहेगा मौसम 
मौसम विभाग के अनुसार, 22 से 27 नवंबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा. इन छह दिनों के लिए किसी तरह का कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है. हालांकि, तापमान में गिरावट हो सकती है. यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान एक प्वाइंट गिरकर 13 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. आसमान मुख्यतः साफ रहेगा. वहीं, नोएडा में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

देशभर में कैसा रहेगा मौसम
एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. ओडिशा के दक्षिणी तट, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश संभव है. वहीं 23 नवंबर को पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. 

Mulayam Singh Birth Anniversary: मुलायम सिंह यादव की जयंती आज, सैफई में नेताजी के स्मारक का शिलान्यास करेंगे अखिलेश यादव

Watch:वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार पर भी सियासत, राहुल गांधी ने पीएम पर साथा निशाना तो अखिलेश ने कही ये बात

Trending news