UP Weather Update : यूपी में आने वाले 4 दिन होगी झमाझम बारिश, जानिए आपके शहर में कैसा रहने वाला है मौसम
Advertisement

UP Weather Update : यूपी में आने वाले 4 दिन होगी झमाझम बारिश, जानिए आपके शहर में कैसा रहने वाला है मौसम

UP Weather : यूपी में मौसम में बदलाव देखा जा सकता है. खासकर महीने के अंत में यहां पर कई जिले में मौसम के खराब होने की संभावना है. आने वाले 4 दिनों की बात करें तो तेज बारिश और आंधी का यहां दौर चल सकता है.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather Update: यूपी में फिर से मौसम ने करवट लिया है. महीने के अंत में प्रदेश के कई जिले में मौसम के बिगड़ने के आसार हैं. आने वाले दिनों की बात करें तो 31 मई तक तेज आंधी व बारिश का दौर चलते रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी अंचलों की कुछ जगहों पर गरज और चमक के साथ सोमवार 29 मई को आंधी चलने की संभावना जाताई है. आंधी की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. 

उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव 
ये को हुई आंधी की बात, यदि बारिश की बात करें तो इसके भी आसार हैं जबकि पूर्व की जगहों पर 30 से 40 किमी की रफ्तार से आंधी आने और बारिश के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार, एक पश्चिमी विक्षोभ हिमाचल प्रदेश के ऊपर बना है. इन्हीं की कारणों से उत्तर प्रदेश के मौसम में चेंज देखा जा रहा है. 

अन्य शहरों का हाल
29 मई को सुबह के समय 8.30 बजे से लेकर 30 मई की सुबह 8.30 बजे के बीच अन्य शहरों के हाल ही बात करें तो सहारनपुर, शामली से लेकर मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ और गाजियाबाद, हापुड़ सेकर गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर और बिजनौर व उस ओर के इलाके में प्रति घंटे 50 से 60 किमी की रफ्तार से आंधी-तूफान या फिर धूल भरी आंधी और बारिश के आसार बन रहे हैं. ऐसा ही मौसम अमरोहा, मुरादाबाद, अलीगढ़ व मथुरा, हाथरस, कासगंज में भी रहने की संभावना है. एटा, आगरा और फिरोजाबाद मैनपुरी, इटावा जिले में भी ऐसे ही मौसम की संभावना जताई गई है. 

गरज के साथ बिजली 
30 से 40 किमी प्रति घंटे की तीव्रता से झोंकेदार हवा चलने की जिन जगहों पर होने की संभावाना जताई गई है वो जगहें हैं- वो बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर के साथ ही कानपुर नगर, सहारनपुर है. इसके अलावा , कानपुर देहात, हमीरपुर, महोबा जैसी जगहों में भी ऐसे ही मौसम के होने की संभावना है. फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव व लखनऊ और रायबरेली में भी संभावना है कि गरज के साथ बिजली कड़क सकती है.

और पढ़ें- Gayatri Jayanti 2023: गायत्री मंत्र से जुड़े ये रहस्य नहीं जानते होंगे आप, इस शक्तिशाली मंत्र के जाप से होते हैं कई लाभ

WATCH: नहीं देखा होगा ऐसा चमत्कार ! कार के पहिये के नीचे आने के बाद भी बच्ची उठकर घर की तरफ दौड़ी

Trending news