UPSC Result 2022: बिजनौर के लाल विश्वजीत ने हासिल की 126वीं रैंक, ITBP कमाडेंट के पद से इस्तीफा देकर शुरू की थी तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1708808

UPSC Result 2022: बिजनौर के लाल विश्वजीत ने हासिल की 126वीं रैंक, ITBP कमाडेंट के पद से इस्तीफा देकर शुरू की थी तैयारी

UPSC Result 2022 : मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग का रिजल्‍ट जारी हो गया है. इसमें बिजनौर के विश्वजीत ने भी सफलता हासिल की है. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय भोलेनाथ और अपनी मां को दिया है.  

 

UPSC Result 2022 Bijnor Topper

UPSC Result 2022: बिजनौर/राजवीर चौधरी: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सेवा 2022 परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. बिजनौर के लाल विश्वजीत सौरयान ने भी इस परीक्षा में बाजी मारी है. विश्वजीत ने 126वीं रैंक हासिल कर देश भर में जिले का नाम रोशन किया है. बेटे के सेलेक्शन की खबर सुनकर परिवार व रिश्तेदारों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. रिजल्ट घोषित होने के बाद से ही विश्वजीत के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

मां आईटीआई कॉलेज में हैं अनुदेशक
विश्वजीत ने इंटर तक की पढ़ाई बिजनौर के सेंट मैरी स्कूल से की है. इसके बाद कानपुर के HBTI इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है. वह एक सिविल इंजीनियर हैं. उनकी मां सुमन लता देवी बिजनौर आईटीआई कॉलेज में पहले वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात थी. अब अनुदेशक के पद पर रहकर बच्चों को तकनीकी पढ़ाई पढ़ा रही हैं. 

ITBP मे कमाडेंट रह चुके हैं विश्वजीत 
विश्वजीत ने बताया कि वो ITBP में कमाडेंट रह चुके हैं, लेकिन वह IAS बनना चाहते थे. सपने को साकार करने के लिए उन्होंने कमाडेंट के पद से साल 2019 में इस्तीफा दे दिया. इसके बाद सिविल सर्विस की तैयारी करने के लिए कोटा चले गए. यहां उन्होंने कोचिंग जॉइन की. विश्वजीत ने बताया कि उन्हें यह सफलता पांचवें अटेम्प्ट में मिली है. 

भगवान शिव और मां को दिया सफलता का श्रेय 
विश्वजीत भोलेनाथ के परम भक्त हैं. उन्होंने भगवान शिव के साथ अपनी मां सुमनलता और नाना विजयपाल सिंह को सफलता का श्रेय दिया है. बेटे विश्वजीत के संघर्ष की कहानी सुनाते हुए उनकी आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने बताया कि बेटे ने कड़ी मेहनत और लगन से UPSC परीक्षा पास की है. उन्हें अपने बेटे पर विश्वास था कि एक दिन वह IAS जरूर बनेगा. 

UPSC Result 2022 : डीएसपी बनने के बाद भी था एक ही लक्ष्‍य, एटा का लाल तीसरे प्रयास में बना आईएएस

UPSC Topper From Gonda: गोंडा की बेटी ने यूपीएससी में बजाया डंका, चौथे प्रयास में हासिल की 62वीं रैंक

WATCH: UPSC Results 2022 topper: मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ ग्रेटर नोएडा की इशिता किशोर बनी टॉपर, बरेली की स्मृति रहीं चौथे स्थान पर

Trending news