UPSSSC Recruitment 2023: ड्राफ्ट्समैन और कार्टोग्राफर के 283 पदों पर निकली भर्ती, आज से आवेदन शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2016227

UPSSSC Recruitment 2023: ड्राफ्ट्समैन और कार्टोग्राफर के 283 पदों पर निकली भर्ती, आज से आवेदन शुरू

UPSSSC Draftsman and cartographer Recruitment 2023: यूपी में ड्राफ्ट्समैन और कार्टोग्राफर के पदों पर भर्ती निकली है, जिसके लिए 18 दिसंबर यानी आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है.  नीचे आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल दी गई है. 

UPSSSC Recruitment 2023: ड्राफ्ट्समैन और कार्टोग्राफर के 283 पदों पर निकली भर्ती, आज से आवेदन शुरू

UPSSSC Draftsman and cartographer Recruitment: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली ड्राफ्ट्समैन और कार्टोग्राफर के लिए के आज यानी 18 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के तहत कुल 283 पदों को भरा जाएगा, बता दें कि यह पद जल संसाधन और कृषि विभाग के तहत भरे जाएंगे. उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. नीचे आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल दी गई है. 

UPSSSC Draftsman and cartographer Recruitment: पदों की डिटेल 
कुल पद - 283 पद , सामान्य - 172 पद (सामान्य चयन) , 78 पद - विशेष चयन , 33 पद - (कृषि विभाग) सामान्य चयन 

UPSSSC Draftsman and cartographer Recruitment: आज से आवेदन शुरू
यूपीएसएसएससी द्वारा जारी भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 18 दिसंबर 2023 से शुरू हो रही है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 8 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. एग्जाम फीस और आवेदन में करेक्शन 15 जनवरी तक कर सकते हैं. उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ध्यान रहे किसी अन्य मोड से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

UPSSSC Draftsman and cartographer Recruitment: कौन कर सकता है अप्लाई 
नक्शानवीस -  उम्मीदवार के पास वास्तु सहायक का तीन साल का डिप्लोमा या सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हो या नक्शानवीस का का सर्टिफिकेट हो. 
मानचित्रकार - मानचित्रकारिता में सर्टिफिकेट. या आर्किटेक्ट में तीन साल का डिप्लोमा या सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा.
आयु सीमा -  
नक्शानवीस के लिए - 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
मानचित्रक के लिए  -  न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष. 

UPSSSC Draftsman and cartographer Recruitment: चयन प्रक्रिया 
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP PET 2022) के स्कोर कार्ड के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. यानी जो उम्मीदवार यूपी पीईटी 2022 में शामिल हुए थे, वह इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. नॉर्मलाइज्ड स्कोर में शून्य या उससे कम वाले मेन एग्जाम के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया जाएगा. आवेदन के लिए उम्मीदवार को 25 रुपये एग्जाम फीस का भुगतान करना होगा. यह सभी वर्गों के लिए समान है. 

Trending news