उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी, देहरादून में सड़कें जलमग्न, उफान पर नदी-नाले

राजधानी देहरादून में बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश से नालों में उफान आ गया है. जिला प्रशासन ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. स्थानीय लोगों से नदी, नालों से दूरी बनाने व बारिश के समय यात्रा न करने की सलाह दी गई है.

उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी, देहरादून में सड़कें जलमग्न, उफान पर नदी-नाले

कुलदीप नेगी/राम अनुज/देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड (Uttarakhand) में भारी बारिश का दौर जारी है. रात से ही देहरादून (dehradun) समेत कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है. सड़कें तालाब बन गई है, जिससे आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. मौसम विभाग ने भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था.

Weather Update: जोरदार बारिश से हुई दिल्ली-एनसीआर वालों की सुबह, मौसम हुआ सुहावना

कई इलाकों में जलभराव की स्थिति
राजधानी देहरादून में बारिश का सिलसिला जारी है. जाखन क्षेत्र के इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है. बारिश से नालों में उफान आ गया है. जिला प्रशासन ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. मौसम विभाग ने भारी बारिश का जारी किया है पूर्वानुमान

कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश में 30 जुलाई तक बारिश का सिलसिला बना रहेगा. कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम तो कुछ स्थानों पर भारी बारिश का भी पूर्वानुमान है. देहरादून में देर रात से ही बारिश का सिलसिला चल रहा है. कभी हल्की तो कभी मध्यम बारिश देखने को मिल रही है.

उत्तराखंडः वार्ता विफल होने के बाद कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल शुरू, लोगों से की गई ये अपील

कुछ हिस्सों में भारी बारिश का पूर्वानुमान
गढ़वाल और कुमाऊं के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का भी मौसम विभाग का पूर्वानुमान है. ऐसे में आम लोगों को भी सुझाव दिया गया है कि वह बारिश के मद्देनजर सतर्कता बरतें. स्थानीय लोगों से नदी, नालों से दूरी बनाने व बारिश के समय यात्रा न करने की सलाह दी गई है.

मौसम के मिजाज में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं
मौसम विभाग के अनुसार 31 जुलाई तक मौसम के मिजाज में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है. उत्तराखंड के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी व देहरादून में मंगलवार को बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया. मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में मंगलवार को अत्यंत भारी बारिश के आसार हैं. शेष जिलों में भी भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. 

बच्ची को बचाने के लिए खूंखार भेड़िए से भिड़ गया छोटा सा डॉगी, देखिए कैसे कर रहा मुकाबला?

WATCH LIVE TV