नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, इंटरनेशनल किडनी ट्रांसप्लांट गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार
Advertisement

नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, इंटरनेशनल किडनी ट्रांसप्लांट गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. बंग्लादेश से आकर नोएडा में फर्जी तरीके से किडनी ट्रांसप्लांट कराने वाले गिरोह के दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में शामिल तीन आरोपी अभी फरार है.

फाइल फोटो

गौतमबुद्धनगर: जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. बंग्लादेश से आकर नोएडा में फर्जी तरीके से किडनी ट्रांसप्लांट कराने वाले गिरोह के दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में शामिल तीन आरोपी अभी फरार है. पुलिस उनकी तलाश में जुटी है.

चल रहा था अवैध किडनी का ट्रांसप्लांट
DCP हरीश चंद्रा ने बताया कि अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प्रशासन) शशि ने थाना फेस- 3 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि बांग्लादेश से आकर कुछ लोग नोएडा के सेक्टर 62 स्थित एक निजी अस्पताल में अवैध रूप से किडनी का ट्रांसप्लांट करा रहे हैं. उन्होंने बताया कि सभी आरोपी थाना फेस-3 क्षेत्र में स्थित एक गेस्ट हाउस में रुके हुए हैं.

DCP ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही थाना फेस -3 पुलिस ने शुक्रवार को बांग्लादेश के रहने वाले अहमद शरीफ तथा बिहार के रहने वाले बिचौलिए वाजिद हक को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल मोहम्मद कबीर हुसैन, सब्बीर तथा अब्दुल मन्नान फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि मोहम्मद कबीर नामक व्यक्ति की किडनी खराब है. जिस पर अहमद शरीफ ने मोहम्मद कबीर को किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए भारत में रहने वाले बिचौलिए वाजिद हक से संपर्क किया. अहमद ने किडनी डोनेट करने वाले व्यक्ति को भी मोहम्मद कबीर के साथ भारत भेजा. साथ ही किडनी लेने वाले और किडनी देने वाले व्यक्ति के रिश्तेदार होने के फर्जी कागजात भी तैयार कराए.

बता दें कि कोई करीबी रिश्तेदार ही किसी व्यक्ति को किडनी डोनेट कर सकता है. इस बीच सीएमओ को मामले की भनक लग गई और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. जिसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और तीन आरोपी अभी भी फरार हैं.

वहीं पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या इससे पहले भी गिरोह ने अवैध रूप से किडनी प्रत्यारोपण किया है.

ये भी पढ़ें:

UP के इस SP की अनोखी पहल! पुलिसकर्मियों की शराब की लत छुड़ाने के लिए करेंगे ये काम

नरेंद्र चंचलः पिता को शेयर मार्केट में हुए नुकसान के चलते बने गायक, बॉबी फिल्म में 'पकोड़ौं' के चलते मिला ब्रेक

WATCH LIVE TV

Trending news