UP उपचुनावः जैदपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग जारी, 80 हजार मतदाता चुनेंगे अपना प्रतिनिधि

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान लगातार जारी है.शहरी बूथों की जगह ग्रामीण इलाकों में लोगो का रुझान मतदान के प्रति दिखाई पड़ रहा है.

UP उपचुनावः जैदपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग जारी, 80 हजार मतदाता चुनेंगे अपना प्रतिनिधि
(फाइल फोटो)

विशाल रघुवंशी, बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान लगातार जारी है.शहरी बूथों की जगह ग्रामीण इलाकों में लोगो का रुझान मतदान के प्रति दिखाई पड़ रहा है. इस विधानसभा में  तीन लाख 79 हजार 827 मतदाता अपना प्रतिनिधि चुनेंगे. क्षेत्र  के 445 बूथों पर मतदान कराया जा रहा है.उपचुनाव में इस सीट से कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया, बसपा से अखिलेश अंबेडकर, बीजेपी से अंबरीष रावत और सपा से गौरव रावत मैदान में हैं. जैदपुर विधानसभा सीट पर यादव, कुर्मी, रावत, मुसलमान के वोट हैं.

साल 2017 के आंकड़ों के अनुसार इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 3 लाख 79 हजार 754 है. जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 2 लाख 01 हजार 621 है. जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 78 हजार 118 है. जबकि 15 थर्ड जेंडर, 282 सेंटर और 445 बूथ हैं.

देखें LIVE TV

बाराबंकी के डीएम आदर्श सिंह ने बताया कि मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण चल रही है और सुरक्षा के पूरे इंतेज़ाम किये गए है.पहली बार अपना वोट डालने आयी अर्पिता वर्मा ने बताया कि वो विकास के मुद्दे पर वोट डालने आयी थी और उनका ये पहला वोट है इसको लेकर वो बहुत खुश भी है.इसी तरह से 102 साल की उम्र की महिला सलमा वोट डालने आयी थी जिन्होंने कहा कि वोट डालने के लिए वो इसलिए आयी है कि विकास हो सके.

रामपुर में पकड़े गए 6 फर्जी एजेंट, SP उम्मीदवार तंजीन फातिमा के पक्ष में कर रहे थे काम

ये थे 2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे
उपेंद्र रावत बीजेपी- 111064
तनुज पुनिया कांग्रेस- 81883
कु. मीता गौतम बसपा- 48095
रामगोपाल रावत सपा- 4383

गोकशी के आरोप में गिरफ्तार युवक को छुड़ाने पहुंचे कांग्रेस नेता पीएल पुनिया, थाने के बाहर दे रहे धरना

बाराबंकी जिले के अंतर्गत आने वाली विधानसभा संख्या 269 है जैदपुर. सीट के अस्तित्व में आने के बाद से अब तक सिर्फ दो बार विधानसभा चुनाव हुआ है. जिसमें पहली बार समाजवादी पार्टी के रामगोपाल ने जीत दर्ज की थी. जबकि साल 2017 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के उपेंद्र सिंह रावत ने जीता. जैदपुर विधानसभा सीट पर यादव, कुर्मी, रावत, मुसलमान के वोट हैं.