यूपी पंचायत चुनाव 2021: इटावा पंचायत चुनाव आरक्षण की नई सूची जारी, देखें किसको लगा झटका
Advertisement

यूपी पंचायत चुनाव 2021: इटावा पंचायत चुनाव आरक्षण की नई सूची जारी, देखें किसको लगा झटका

उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में नया आरक्षण नीति के हिसाब से इटावा की सूची जारी हो गई है. इटावा जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव आरक्षण की नई की सूची चस्पा कर दी.

यूपी पंचायत चुनाव 2021: इटावा पंचायत चुनाव आरक्षण की नई सूची जारी, देखें किसको लगा झटका

UP Panchayat Chunav 2021: उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में नया आरक्षण नीति के हिसाब से इटावा की सूची जारी हो गई है. इटावा जिला प्रशासन ने 2015 को बेस ईयर मानते हुए शनिवार को पंचायत चुनाव की सूची चस्पा कर दी. सूची को लेकर अब आपत्तियों को 23 मार्च तक निस्तारित किया जाएगा. इसके बाद अंतिम प्रकाशन 25 मार्च की देर शाम तक जारी कर दिया जाएगा. सूची को देखने के बाद कई प्रत्याशियों के चेहरे लटक गए हैं. वे बिना चुनाव लड़े ही मैदान से बाहर हो गए हैं. 

कहीं खुशी कहीं गम
 2015 के आरक्षण के मुताबिक इटावा जिले में आरक्षण की अनंतिम प्रकाशन सूची सार्वजनिक होने के बाद जिले की कई सीटों पर पर बदलाव किया गया है. सूची में बदलाव के बाद कहीं ना कहीं जो कैंडिडेट पहले से चुनाव की तैयारियों में लग गए थे, उनको नई सूची आने के बाद झटका लगा है. वहीं, नए प्रत्याशियों के चेहरे पर खुशी झलकने लगी है.  

इसको बोलते हैं प्यार! मुर्गे ने मुर्गी को कराई ठेले की सवारी, VIRAL VIDEO देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

सैफई की सीट समान्य वर्ग के खाते में गई
यूपी पंचायत चुनाव 2021 में की नई लिस्ट में जिले के आठ ब्लाक प्रमुख पद का आरक्षण बदल गया है.नई लिस्ट में महेवा व भरथना की सीट एससी के लिए आरिक्षत हो गई हैं. महेवा के ब्लाक प्रमुख का पद भी एससी महिला के लिए आरक्षित हो गया है. सैफई की ब्लाक प्रमुख की सीट समान्य वर्ग के खाते में गई है. ताखा  की सीट ओबीसी महिला के लिए आरक्षित हो गई है. बसरेहर अनारक्षित है. जसवंतनगर महिला के लिए आरक्षित हो गई है. बढ़पुरा ,चकरनगर की सीट ओबीसी के लिए आरक्षित हो गई है. 

यूपी पंचायत चुनाव 2021: Amethi Panchayat Aarakshan list ग्राम प्रधान और जिला पंचायत की आरक्षण लिस्ट जारी

इटावा पंचायत सदस्यों की आरक्षण की सूची 
समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाला जिला इटावा में जिला पंचायत सदस्यों का आरक्षण की सूची इस प्रकार है. ताखा प्रथम- ओबीसी ,ताखा द्वितीय- अनारक्षित,ताखा तृतीय- ओबीसी, बसरेहर प्रथम- अनारक्षित,बसरेहर द्वितीय- एससी,बसरेहर तृतीय- ओबीसी,सैफई प्रथम- अनारक्षित,सैफई द्वितीय- अनारक्षित, जसवंतनगर प्रथम- एससी महिला,जसवंतनगर द्वितीय- ओबीसी महिला, जसवंतनगर तृतीय- अनारक्षित,भरथना प्रथम- अनारक्षित, भरथना द्वितीय- एससी,भरथना, तृतीय- एससी महिला,बढ़पुरा प्रथम -ओबीसी,बढ़पुरा द्वितीय- ओबीसी महिला,बढ़पुरा तृतीय-महिला,महेवा प्रथम-अनारक्षित, महेवा द्वितीय- महिला,महेवा तृतीय-एससी,महेवा चतुर्थ-महिला,महेवा पंचम-एससी, चकरनगर प्रथम-महिला, चकरनगर द्वितीय की सीट आरक्षित हो गई है.    

WATCH LIVE TV

Trending news