इस गांव में महिलाएं वोटर होकर भी नहीं कर सकतीं मतदान, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

इस गांव में महिलाएं वोटर होकर भी नहीं कर सकतीं मतदान, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

 यह है लखीमपुर जिले का गनेशपुर गांव. साल चाहें कोई भी रहा हो, यहां महिला वोटर मतदान करने नहीं जाती हैं. इस बार भी गांव में करीब 11.30 बजे तक कोई महिला वोटर मतदान करने नहीं पहुंची. 

सांकेतिक फोटो.

लखीमपुर: राजनीति में महिलाओं की भागीदारी के तमाम दावे किए जाते हैं. लेकिन जमीनी हकीकत कई बार इससे इतर दिखाई देती है. महिलाओं की चुनाव में भागीदारी पर लखीमपुर जिले का एक गांव सवाल खड़ा कर रहा है, जहां 70 साल गुजर चुके हैं लेकिन आज भी महिलाएं मतदान नहीं कर सकती हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स में छपी एक खबर के मुताबिक इस गांव के पुरुष महिलाओं का मतदान करना अच्छा नहीं समझते. यह गांव है लखीमपुर जिले का गनेशपुर गांव. साल चाहें कोई भी रहा हो, यहां महिला वोटर मतदान करने नहीं जाती हैं. इस बार भी गांव में करीब 11.30 बजे तक कोई महिला वोटर मतदान करने नहीं पहुंची. प्रशासन हर बार लाख कोशिशें करता है लेकिन स्थिति जस की तस है. जानकारी के मुताबिक 2010 में यहां महिला सीट थी भी फिर भी महिलाओं के वोट नहीं पड़े थे. 

UP पंचायत चुनाव 2021: प्रतापगढ़ के 12 बूथों पर बवाल, मतपेटी लूटने की कोशिश

 

3 बजे तक हुआ इतना मतदान
आपको बता दें कि आज पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में कुल 20 जिलों में मतदान हो रहा है. दोपहर तीन बजे तक लखीमपुर खीरी में 52.60 फीसदी मतदान हुआ. वहीं बिजनौर में 50.89, गोंडा 41.00, आजमगढ़ 51.02, वाराणसी 46.14, ललितपुर 53.00, प्रतापगढ़ 40.52, बागपत 57.20, कन्नौज में  51.4% वोटिंग हुई. 

WATCH LIVE TV

Trending news