UPPSC PCS Result 2023: कुशीनगर के पूर्णेन्दु मिश्रा ने यूपीपीसीएस रिजल्ट में मारी बाजी, हासिल की 13वीं रैंक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2076217

UPPSC PCS Result 2023: कुशीनगर के पूर्णेन्दु मिश्रा ने यूपीपीसीएस रिजल्ट में मारी बाजी, हासिल की 13वीं रैंक

UP PCS Result 2023: पूर्णेंदु कसया तहसील क्षेत्र के डुमरी चुरामन छपरा के रहने वाले हैं. हाल ही में पूर्णेन्दु ने BPSC की परीक्षा में 16वीं रैंक प्राप्त की थी. 

UPPSC PCS Result 2023

UPPSC PCS Result 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/ प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 का अंतिम परिणाम (UPPSC PCS Result 2023) घोषित कर दिया है. आयोग द्वारा यूपी पीसीएस परीक्षा 2023 के नतीजों की घोषणा मंगलवार, 23 जनवरी 2024 को कर दी गई. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पीएससी ने चयनित 251 उम्मीदवारों के सूची भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुशीनगर के पूर्णेन्दु मिश्रा का भी नाम शामिल हैं. पूर्णेन्दु डिप्टी कलेक्टर बन गए हैं. उन्होंने यूपी पीसीएस की परीक्षा में 13वीं रैंक हासिल की है. 

BPSC की परीक्षा में हासिल की थी 16वीं रैंक 
पूर्णेंदु कसया तहसील क्षेत्र के डुमरी चुरामन छपरा के रहने वाले हैं. हाल ही में पूर्णेन्दु ने BPSC की परीक्षा में 16वीं रैंक प्राप्त की थी. उनका एडिशनल डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट अफसर के रूप में चयन हुआ था. भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की परीक्षा में उत्तीर्ण कर प्रशासनिक अधिकारी बने थे. अब यूपी पीसीएस की परीक्षा में इनके चयन से क्षेत्र में खुशी का माहौल है. 

बिजली कर्मी का बेटा बना डिप्टी एसपी 
शाहजहांपुर में बिजली कर्मी का बेटा शुभम वर्मा डिप्टी एसपी बन गया है. उनका UP PCS परीक्षा में उन्होंने सफलता हासिल की है. शुभम के पिता बिजली विभाग में एसी हैं. बेटे की सफलता की खबर सुन परिवार में खुशी का माहौल है. 

ये हैं टॉप 10 अभ्यर्थियों की सूची 
पीसीएस की परीक्षा में टॉपर की लिस्‍ट में इस बार 10 में से केवल 2 लड़कियों का नाम है. जबकि वहीं पीसीएस में चयनित 251 अभ्‍यर्थियों की सूची में 84 महिलाएं शामिल हैं. परीक्षा में सहारनपुर के सिद्धार्थ गुप्‍ता में टॉप किया है. प्रयागराज के प्रेमशंकर पांडेय को दूसरा और हरदोई के स्‍वास्तिक श्रीवास्‍तव को तीसरा स्‍थान मिला है. चौथे स्‍थान पर शिव प्रताप हैं और पांचवें नंबर पर बहराइच के मनोज कुमार भारती का चयन हुआ है. टॉपर्स लिस्‍ट में छठवें स्‍थान पर चित्रकूट के पवन पटेल हैं. शुभी गुप्‍ता सातवें नंबर पर हैं. इसी तरह आठवें स्‍थान पर अयोध्‍या की निधि का नाम है. नौंवे स्‍थान पर हेमंत का चयन हुआ है, जो बिहार के बक्‍सर के रहने वाले हैं. दसवें स्‍थान पर महादेव उपध्‍याय हैं, जो यूपी के कासगंज से हैं. 

हापुड़: सब्जी बेचने वाले के बेटे को मिला पीएम मोदी से बातचीत का मौका, दिल्ली से आया बुलावा

SDM बना यूपी पुलिस का सिपाही, UP PCS में मिला 20वां स्थान, किसान मां-बाप का सपना हुआ पूरा

Trending news