UP: नोएडा में अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 128 पर गैंगस्टर लगाया गया

UP: नोएडा में अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 128 पर गैंगस्टर लगाया गया

पुलिस ने 3 अलग-अलग गिरोह पर ये कार्रवाई की है. जिनके सरगना सुंदर भाटी, रणदीप भाटी और अनिल दुजाना हैं. ये सभी अपराधी हत्या, लूट और अन्य मामलों में शामिल हैं.

UP: नोएडा में अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 128 पर गैंगस्टर लगाया गया

नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में अपराधियों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है. नोएडा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन गैंग के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की है.

जिलाधिकारी और एसएसपी की ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी गई. इसे इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है. पुलिस ने 128 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया है. पुलिस ने 3 अलग-अलग गिरोह पर ये कार्रवाई की है. जिनके सरगना सुंदर भाटी, रणदीप भाटी और अनिल दुजाना हैं. ये सभी अपराधी हत्या, लूट और अन्य मामलों में शामिल हैं. साथ ही उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट के तहत ये गैंग लिप्त पाए गए.

सुंदर भाटी गैंग के 54 मेंबर्स, रणदीप भाटी गैंग के 40 लोग और अनिल दुजाना गैंग के 36 लोगों पर आज गैंगस्टर लगाया गया. साथ ही बताया गया कि इनकी चल अचल संपत्ति भी जब्त की जाएगी. इस गैंग में सतवीर नाम का एक पुलिस का सिपाही भी शामिल था. जो वर्तमान में बलिया में पोस्टेड है. वो पहले गाजियाबाद और फिर गौतमबुद्ध नगर में पोस्टेड था.

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस पर जानकारी देते हुए बताया कि जिले में जो हार्ड कोर क्रिमिनल्स हैं, उन पर प्रशासन सख्त है. साथ ही एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि इन गैंग के सदस्यों को चिन्हित कर पहली बार इतनी बड़ी करवाई की गई है. इन सभी गैंग की अलग अलग इकाई हैं. ये हत्या करते हैं, जमीन पर कब्जा करवाते हैं. कंपनी को धमका कर उनसे कॉन्ट्रैक्ट हासिल करते हैं. पानी का ठेका इन गैंग द्वारा लिया जाता है. स्क्रैप, टोल नाको का ठेका, विवादित सम्पतियों पर कब्जा करना, पार्किंग के ठेकेदारों से वसूली करना, ये सब ये सारे गैंग करते थे.

सुंदर भाटी गैंग के 54 लोग चिन्हित किये गए हैं. रणदीप भाटी गैंग के सरगना समेत 40 और अनिल दुजाना गैंग के सरगना समेत 36 लोगों खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जा रही है.

सम्पादन: नैन्सी श्रीवास्तव

Trending news