जौनपुर: मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी पुलिस की गोली से घायल, एक सिपाही को भी लगी गोली

जौनपुर में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 50 हजार के इनामी बदमाश राय साहब को गिरफ्तार किया है. बदमाश की गोली से एक सिपाही भी घायल हो गए.

जौनपुर: मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी पुलिस की गोली से घायल, एक सिपाही को भी लगी गोली
पुलिस ने बदमाश के पास से एक तमंचा, कारतूस, बाइक बरामद की है. बदमाश में बताया कि बाइक चोरी की है.

जौनपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Prdaesh) में अपराधियों के खिलाफ यूपी पुलिस (UP Police) का ऑपरेशन क्लीन जारी है. इसी कड़ी में जौनपुर (Jaunpur) में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 50 हजार के इनामी बदमाश राय सिंह को गिरफ्तार किया है. बदमाश की गोली से एक सिपाही भी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर, पुलिस द्वारा फायरिंग में घायल हुए बदमाश का भी इलाज जारी है.

जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में घायल बदमाश आजमगढ़ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई वारदातों में शामिल था. जिसकी कई दिनों से पुलिस तलाश कर रही थी. बदमाश पर आजमगढ़ परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक ने ₹50,000 का इनाम भी घोषित किया था.

दरअसल, रविवार देर रात प्रभारी निरीक्षक सरायख्वाजा योगेन्द्र यादव, प्र0नि0 लाइनबाजार संजीव कुमार मिश्र, प्रभारी क्राइम ब्रांच बालेन्द्र यादव पुलिस टीम के साथ संदिग्ध व्यक्तियों की दबिश में जुटे हुए थे. इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि सिद्दीकपुर तिराहे पर राय सिंह यादव नाम का इनामी बदमाश मौजूद है. जो बाइक से सुल्तानपुर मोड होता हुआ कहीं जाने वाला है.

पुलिस ने बताया कि सूचना पर थाना सरायख्वाजा, लाइन बाजार और क्राइम ब्रांच की टीम घेराबंदी करते हुए सुल्तानपुर मोड़ पर पहुंची. इस दौरान पुलिस वालों को देख बदमाश ने एकाएक फायर शुरु कर दिया. इस पर पुलिस टीम ने जवाबी फायर करते हुए बार-बार बदमाश से आत्म समर्पण करने के लिये कहा. लेकिन बदमाश की ओर से फायर जारी रहा.

इस दौरान बदमाश द्वारा फायर से पुलिस टीम के हे0का0 संजय यादव को दाहिने बाजू में गोली लग गयी. जिससे वो घायल होकर वहीं पर गिर गए. पुलिस वालों द्वारा अपनी सुरक्षा में फायर जारी रहा और पूरे इलाके को घेर लिया गया. इसी दौरान बदमाश राय सिंह यादव पुत्र स्व. नन्हकू उर्फ निन्हकू यादव निवासी ग्राम मझली पट्टी थाना सरायख्वाजा जौनपुर के दाहिने पैर में गोली लग गई. और बदमाश मौके पर ही गिर गया.

पुलिस ने बदमाश के पास से एक तमंचा, कारतूस, बाइक बरामद की है. बदमाश में बताया कि बाइक चोरी की है.

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार अपराधी जनपद आजमगढ़ के थाना कप्तानगंज, तहबरपुर, अहिरौला, बरदह , देवगांव से लूट, डकैती समेत कई अपराधिक मामलों में फरार चल रहा था. पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ परिक्षेत्र द्वारा पूर्व में ही अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था.

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि राय साहब सिंह यादव एक शातिर किस्म का अपराधी है. यह जौनपुर के सराय ख्वाजा थाना क्षेत्र का रहने वाला है. 50 हजार के इनामी पर लगभग दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. बदमाश लूट, हत्या, डकैती, गौ तस्करी जैसी कई वारदातों में शामिल रहा है. बदमाश का एक साथी और भी था, जिसकी गाड़ी बरामद हुई है, वो फिलहाल फरार है.