ससुर ने नहीं दिए 25 लाख और लग्जरी कार, पत्नी को WhatsApp पर दे दिया तीन तलाक

पीड़िता का कहना है कि 5 महीने पहले रफ़ी सिद्दीकी नौकरी करने सऊदी अरब चला गया.

ससुर ने नहीं दिए 25 लाख और लग्जरी कार, पत्नी को WhatsApp पर दे दिया तीन तलाक
व्हाट्स ऐप पर ट्रिपल तलाक मिलने के बाद पीड़िता ने पुलिस में पति रफ़ी सिद्दीकी सहित ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

संभल: दहेज में 25 लाख और लग्जरी कार की मांग की पूरी न होने पर सऊदी अरब में नौकरी कर रहे युवक ने संभल में रह रही अपनी पत्नी को व्हाट्सऐप पर तीन तलाक दे दिया. व्हाट्स ऐप पर ट्रिपल तलाक मिलने के बाद पीड़ित महिला ने हयातनगर थाने में आरोपी पति और ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

पीड़िता उमामा नाज संभल जनपद के हयात नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली है. पीड़िता उमामा नाज के अनुसार, उसका निकाह 3 साल पहले अलीगढ़ के रफ़ी सिद्दीकी से हुआ था. उसके पिता ने निकाह में भरपूर दान दहेज के साथ कार भी दी थी. लेकिन, निकाह के कुछ महीने बाद ही उसके पति रफ़ी सिद्दीकी और ससुरालियों ने 25 लाख और लग्जरी कार की मांग शुरू कर दी. जब उसके परिजनों ने रकम और लग्जरी कार देने में असमर्थता जताई तो, उसके पति और ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया.  ससुरालियों को समझाने के लिए कई बार पंचायत भी वैठी. लेकिन, वे 25 लाख और लग्जरी कार की मांग छोड़ने को तैयार नहीं हुए. बल्कि, उसे घर से निकलने की धमकी देनी शुरू कर दी.

पीड़िता का कहना है कि 5 महीने पहले रफ़ी सिद्दीकी नौकरी करने सऊदी अरब चला गया. जिसके बाद ससुरालियों का उत्पीड़न और बढ़ गया, जिससे परेशान होकर वह अपने मायके संभल आ गई. इस बीच सऊदी अरब में नौकरी कर रहा रफ़ी सिद्दीकी फोन पर लगातार 25 लाख और लग्जरी कार की मांग करता रहा. जब उसके पिता ने अपनी आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए इंकार कर दिया तो, रफ़ी ने 5 नवंबर को व्हाट्स ऐप पर उसे ट्रिपल तलाक दे दिया. व्हाट्स ऐप पर ट्रिपल तलाक मिलने के बाद पीड़िता ने पुलिस में पति रफ़ी सिद्दीकी सहित ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस केस दर्ज करने के बाद मामले की जांच कर रही है.