UP: विपक्ष 'परशुराम' में ही उलझा रहा, BJP ब्राह्मणों के 'इलाज' की तैयारी में, देगी बीमा पॉलिसी भी
Advertisement

UP: विपक्ष 'परशुराम' में ही उलझा रहा, BJP ब्राह्मणों के 'इलाज' की तैयारी में, देगी बीमा पॉलिसी भी

BJP के MLC उमेश द्विवेदी ने दावा किया है कि अब पार्टी प्रदेश के गरीब 'ब्राह्मणों' का बीमा कराएगी. बीमा का प्रस्ताव लगभग तैयार भी हो चुका है और जल्दी ही मुख्यमंत्री के सामने रखा जाएगा. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सियासत में इस वक्त जो मुद्दा सबसे ज्यादा गरमाया हुआ है, वो ब्राह्मण वोट बैंक है. विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से उत्तर प्रदेश की सियासत में ब्राह्मण वोट बैंक को लेकर खींचतान जारी है. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के बीच भगवान परशुराम की प्रतिमा को लेकर ही विवाद पैदा हो गया है. इसी बीच सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने अपनी चाल चल दी है. भगवान परशुराम की प्रतिमा पर ध्यान न देते हुए बीजेपी ने प्रदेश के ब्राह्मणों के जीवन की सुरक्षा को मुद्दा बनाया है. 

  1. विपक्ष के परशुराम अस्त्र पर BJP का बीमा वार 
  2. विपक्ष छुट्टियों और मूर्तियों में उलझा रहा, BJP ब्राह्मणों को बीमा देने की तैयारी में 
  3. MLC उमेश द्विवेदी ने किया बीमा और मेडिकल इंश्योरेंस का दावा 

BJP ब्राह्मणों का 'इलाज' भी कराएगी, बीमा भी देगी 
BJP के MLC उमेश द्विवेदी ने दावा किया है कि अब पार्टी प्रदेश के गरीब 'ब्राह्मणों' का बीमा कराएगी. उमेश द्विवेदी का कहना है कि इसके लिए पार्टी प्रस्ताव तैयार कर रही है. बीमा का प्रस्ताव लगभग तैयार भी हो चुका है और जल्दी ही मुख्यमंत्री के सामने रखा जाएगा. जीवन बीमा ही नहीं बीजेपी ब्राह्मणों के लिए मेडिकल इंश्योरेंस की भी स्कीम लेकर आने वाली है, जिससे उन्हें इलाज में काफी सहूलियत मिलेगी. 

लखीमपुर खीरी की घटना पर अखिलेश और लल्लू ने CM योगी को घेरा, बोले- आपकी सरकार में बेटियां सुरक्षित नहीं

विपक्ष पर बीजेपी का 'बीमा वार'
यूपी में ब्राह्मणों को लेकर सियासत की चाल हर दल चल रहा है. इसी बीच सरकार की ओर से ब्राह्मण वोट बैंक पक्का करने के लिए ये नया मिशन लाने की तैयारी हो चुकी है. एमएलसी उमेश द्विवेदी के मुताबिक सभी राजनीतिक पार्टियां ब्राह्मणों के नाम पर सिर्फ सियासत ही कर रही हैं. ऐसे में बीजेपी अब जीवन बीमा और मेडिकल इंश्योरेंस के जरिये ब्राह्मणों की स्थिति सुधारने का काम करेगी, जिस तरह देश भर में बीजेपी ने सवर्णों को आरक्षण दिया है. 

SP-BSP और कांग्रेस खेल चुकी हैं 'ब्राह्मण कार्ड'
विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही प्रदेश में करीब 12 फीसदी के ब्राह्मण वोट बैंक पर सभी पार्टियों की नजर है. सबसे पहले समाजवादी पार्टी ने इसे मुद्दा बनाया और भगवान परशुराम की विशालकाय मूर्ति लगाने का ऐलान कर दिया. इसी बीच बीएसपी ने भी अपने संगठन में ब्राह्मणों को तरजीह दी और प्रतिमा पॉलिटिक्स में कूदते हुए और बड़ी मूर्ति लगाने की बात कही. कांग्रेस ने भी मौका देखकर योगी सरकार को परशुराम जयंती की छुट्टी रद्द करने पर घेर लिया. ऐसे में अब बीजेपी ने बीमा कार्ड से ये सारे अस्त्र ध्वस्त करने की तैयारी कर ली है. 

WATCH LIVE TV

Trending news