'100 में से 100 एक ही जाति के...' अखिलेश यादव ने फिर बोला योगी सरकार पर तीखा हमला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2417419

'100 में से 100 एक ही जाति के...' अखिलेश यादव ने फिर बोला योगी सरकार पर तीखा हमला

UP Politics: उत्तर प्रदेश के दो शीर्ष नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. अखिलेश यादव ने एक बार फिर जातिगत भेदभाव का मुद्दा उठा दिया है. उन्होंने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

cm yogi vs akhilesh yadav

akhilesh yadav vs up cm yogi adityanath: उत्तर प्रदेश में जाति को लेकर सियासी जंग तेज होती जा रही है. अपराधी मंगेश यादव के पुलिस एनकाउंटर को जातीय चश्मे से देखने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अब नौकरशाही में एक जाति विशेष के अफसरों को रखने का आरोप योगी सरकार पर जड़ दिया है. 

अखिलेश ने लिखा, 46 में से 56 का हास्यास्पद दावा करने वाले नेता ने पूरी नौकरशाही में अपने ही लोग बैठा रखे हैं. ऊपर से लेकर नीचे तक सभी प्रमुख पदों पर 100 में से 100 फीसदी. क्या वो अपने के अलावा अन्य को इन पदों के लिए लायक नहीं समझते. या फिर इसकी वजह है कि वो सिर पर दिल्ली से लटकी तलवार के कारण किसी को यकीन करने के काबिल नहीं समझते. 

अखिलेश ने कहा, भाजपा आंतरिक अविश्वास का शिकार है. किसी भी नियुक्ति, निर्णय, आदेश का आधार न्याय होना चाहिए जाति नहीं. इससे पहले अखिलेश ने सुल्तानपुर ज्वेलर्स लूट कांड के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर को फर्जी करार दिया था. उन्होंने सीधे तौर पर आरोप लगाया था, जाति देखकर जान ली गई. अखिलेश ने विधानपरिषद में नेता विपक्ष लाल बिहारी यादव को मंगेश के परिजनों से मुलाकात के लिए भेजा है.

इसके पहले, लखनऊ के गोमती नगर में छेड़छाड़ में आरोपी को लेकर भी अखिलेश ने ऐसा ही आरोप मढ़ा था. छेड़छाड़ का आरोपी अखिलेश से उनके कार्यालय में जाकर भी मिला था. तब यूपी विधानसभा में सीएम योगी ने गोमती नगर की घटना के आरोपियों का नाम लिया था. उन्होंने कहा था कि क्या ऐसे आरोपियों को फूल माला चढ़ाएंगे. 

अखिलेश इन दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ पर सीधे हमले कर रहे हैं. बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी और इसको लेकर गाइडलाइन बनाने के निर्णय के बाद से अखिलेश ने तेजी दिखाई है. उन्होंने बुलडोजर न्याय पर सीधे सवाल उठाया था. साथ ही सत्ता में आने पर बुलडोजर का रुख गोरखपुर की ओर मोड़ देने की धमकी तक दे डाली थी. इस पर पलटवार करते हुए सीएम योगी ने कहा था, हर किसी का हाथ बुलडोजर पर फिट नहीं होता. बुलडोजर चलाने के लिए हिम्मत चाहिए. अखिलेश ने फिर जवाब दिया था. बुलडोजर एक मशीन होती है. उसका कोई दिमाग नहीं होता. इतना ही बुलडोजर प्रिय है तो सीएम योगी अलग पार्टी बना लें और बुलडोजर चुनाव चिन्ह रख लें. सारी गलतफहमी दूर हो जाएगी. 

सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सवाल? आज डकैत मंगेश यादव के घर जौनपुर पहुंचा सपा डेलिगेशन

उत्तर प्रदेश के नवीनतम समाचार के लिए जी न्यूज़ से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Lucknow News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज सबसे पहले आपके पास, हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

Trending news