यूपी पर फाइनल फैसला 27 को, सीएम-डिप्टी सीएम के साथ आला नेताओं की दिल्ली में निर्णायक बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2348684

यूपी पर फाइनल फैसला 27 को, सीएम-डिप्टी सीएम के साथ आला नेताओं की दिल्ली में निर्णायक बैठक

CM Yogi in Delhi: बीजेपी हाईकमान पार्टी के अंदर चल रहे असंतोष को खत्म करने के लिए अब गंभीर दिखाई दे रहा है.  27 जुलाई को दिल्ली में इसका हल निकालने की कोशिश की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक राजधानी में होने वाली गर्वनिंग काउंसिल की बैठक के बाद यूपी के मसले पर अलग से बैठक हो सकती है.

Cm yogi in delhi

CM Yogi in Delhi: यूपी बीजेपी में चल रहे आंतरिक कलेश को शांत करने को लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व गंभीर दिखाई दे रहा है. सूत्रों के मुताबिक 27 जुलाई को दिल्ली में नीति आयोग के गर्वनिंग काउंसिल की बैठक (Governing Council meeting of NITI Aayog) के बाद यूपी के मसले पर अलग से बैठक हो सकती है.  इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई केंद्रीय नेता मौजूद रहेंगे.  वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री संगठन भी मौजूद रहेंगे. 

यूपी संगठन में भी बदलाव संभव 
पार्टी सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर सकते हैं.  भाजपा का शीर्ष नेतृत्व यूपी के सभी नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे.  इससे पहले 25-26 जुलाई को दिल्ली में भाजपा ने सभी प्रदेश के संगठन मंत्रियों की भी बैठक बुलाई है.  इस बैठक के बाद यूपी संगठन में भी बदलाव संभव है.

यूपी में सियासी बयानबाजी पर चर्चा
भाजपा का शीर्ष नेतृत्व यूपी के सभी नेताओं के साथ भी बैठक में प्रदेश के भाजपा नेताओं के बयानबाजी से बिगड़ रहे माहौल के साथ ही लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा करेंगे. बैठक में भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा संभव है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक में विधानसभा की 10  सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर भी मंथन हो सकता है.

बैठक के बाद बदलाव संभव
पार्टी सूत्रों के मुताबिक इससे पहले 25-26 जुलाई को दिल्ली में बीजेपी ने सभी प्रदेश के संगठन मंत्रियों की भी बैठक बुलाई गई है.  इसमें यूपी के लेकर खास चर्चा होने की बात कही जा रही है.सूत्रों का कहना है कि इस बैठक के बाद संगठन में बदलाव संभव है.

मतभेदों की खबरों के बीच मुलाकात 
सीएम योगी की यह मुलाकात उत्तर प्रदेश बीजेपी में मचे घमासान के अलावा योगी और उनके डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य के बीच दरार की पृष्ठभूमि में हो रही है. योगी का दिल्ली दौरा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह 29 जुलाई से शुरू होने वाले राज्य विधानमंडल के मॉनसून सत्र से महज दो दिन पहले हो रहा है. सूत्रों के मुताबिक योगी से सरकार के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच असंतोष को दूर करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में चर्चा करने की उम्मीद है. 

नरेंद्र मोदी सुलझाएंगे यूपी बीजेपी की गुत्थी! पीएम और सीएम योगी की मुलाकात से क्या बदलेगी यूपी बीजेपी की तस्वीर?
 

 

Trending news