UP Politics: 'राहुल गांधी के दरबारी'... अखिलेश यादव को उन्हीं का पैंतरा इस्तेमाल कर करारे हमले कर रहे केशव प्रसाद मौर्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2361623

UP Politics: 'राहुल गांधी के दरबारी'... अखिलेश यादव को उन्हीं का पैंतरा इस्तेमाल कर करारे हमले कर रहे केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसा है.

UP Politics: 'राहुल गांधी के दरबारी'... अखिलेश यादव को उन्हीं का पैंतरा इस्तेमाल कर करारे हमले कर रहे केशव प्रसाद मौर्य

UP Politics: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसा है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मौर्य ने चुटकी लेते हुए लिखा,  अखिलेश यादव जिस तरह से  राहुल गांधी की जाति पूछने पर उखड़े, उससे वह नेता कम, बल्कि गांधी परिवार के दरबारी ज़्यादा लगे. बीते दिन लोकसभा में सपा प्रमुख और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर के बीच जाति को लेकर जोरदार बहस हुई थी. 

एक्स पर किया पोस्ट
मौर्य ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, "कांग्रेस के मोहरा सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव जिस तरह श्री राहुल गांधी की जाति पूछने पर उखड़े, उससे वह नेता कम, बल्कि गांधी परिवार के दरबारी ज़्यादा लगे. 2027 में 2017 दोहरायेंगे."

अखिलेश-ठाकुर के बीच जोरदार बहस
बजट पर चर्चा के दौरान भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बीच अग्निवीर योजना और जाति जनगणना को लेकर तीखी नोकझोंक देखने को मिली थी. वहीं जाति आधारित जनगणना को लेकर अनुराग ठाकुर ने बहस के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जाति पूछ ली. इस पर सपा प्रमुख ने सवाल उठाते हुए कहा कि आप किसी की जाति कैसे पूछ सकते हैं? आप किसी की जाति नहीं पूछ सकते.

अग्निवीर मुद्दे पर सरकार को घेरा
अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना और शिक्षा के मुद्दे पर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, “देश में अगर संकट किसी चीज का है तो वह रोजगार है. देश में जब पहली बार अग्निवीर योजना आई थी तो उसे लेकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों से ट्वीट कराया गया और कहा गया कि इससे अच्छी योजना नहीं हो सकती. हालांकि, अब सरकार खुद स्वीकार करती है कि यह योजना अच्छी नहीं है. इसलिए वह अपनी राज्य सरकारों से बोल रहे हैं कि इसके तहत अग्निवीरों को कोटा दिया जाए.”

इस पर भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,  “मैं हिमाचल प्रदेश से आता हूं. जिसने देश को पहला परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ दिया। कारगिल के युद्ध में सबसे अधिक सैनिक हिमाचल के शहीद हुए. कैप्टन विक्रम बत्रा और सूबेदार संजय कुमार भी यहीं से थे. वन रैंक वन पेंशन की मांग को भी हमारी ही सरकार ने पूरा किया. मैं अखिलेश यादव को बताना चाहता हूं कि अग्निवीर में 100 फीसदी नौकरी की गारंटी है, जो हमेशा रहेगी.”

अखिलेश यादव ने अनुराग ठाकुर के बयान का जिक्र कर कहा, “अगर ऐसा ही है तो आपकी सरकारें, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में कोटा क्यों दे रही हैं. मैं खुद आर्मी स्कूल से पढ़ा हूं.” इसका जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं वर्तमान में टेरिटोरियल आर्मी का सदस्य हूं और 124 सिख बटालियन में मैं खुद कैप्टन हूं. अखिलेश यादव जी सिर्फ ज्ञान मत बांटिए। राहुल गांधी के साथ बैठकर अफवाह फैलाना मत सीखिए.”

यह भी पढ़ें - अनुराग ठाकुर, राहुल गांधी और अखिलेश की बहस को मायावती ने बताया नाटकबाजी, कहां ओबीसी समाज को छलने की कोशिश

Video: राहुल से जाति पर सवाल...भड़के अखिलेश तो केंद्रीय मंत्री ने पुराना वीडियो शेयर कर खोली पोल

यह भी पढ़ें - UP Politics: पूर्वांचल से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे तक, अखिलेश यादव ने लोकसभा में खोली सरकार की कलई

 

 

 

Trending news