UP Byelection 2024: सपा के प्रचारकों की लिस्ट में चौंकाने वाले नाम, क्या जेल से प्रचार करेंगे आजम खां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2489228

UP Byelection 2024: सपा के प्रचारकों की लिस्ट में चौंकाने वाले नाम, क्या जेल से प्रचार करेंगे आजम खां

UP News: उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम शामिल हैं. इनमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम आजम खां का है. जो अभी जेल में बंद हैं. पढ़िए पूरी खबर ...

UP Byelection 2024

UP Byelection 2024: उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम शामिल हैं. सपा द्वारा जारी की गई लिस्ट में अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव, डिंपल यादव, अवधेश प्रसाद, जया बच्चन, लालजी वर्मा, राम अचल राजभर और आजम खां के नाम शामिल हैं. हालांकि आजम खां अभी जेल में बंद हैं. ऐसे में देखने लायक होगा कि आजम खां जेल में रहते हुए किस प्रकार से समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार में हिस्सा ले पाते हैं. 

कौन-कौन है शामिल
समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी की गई लिस्ट में कुल मिलाकर 19 स्टार प्रचारकों के नाम शामिल हैं. यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी इस लिस्ट में अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, मोहम्मद आजम खां, डिंपल यादव, जया बच्चन, शिवपाल सिंह यादव, रामजी लाल सुमन, श्याम लाल पाल, बाबू सिंह कुशवाहा, हरेंद्र मलिक, लालजी वर्मा, अवधेश प्रसाद, नरेश उत्तम पटेल, इंद्रजीत सरोज, माता प्रसाद पाण्डेय, विशम्भर प्रसाद निषाद, राम अचल राजभर, ओम प्रकाश सिंह और कमाल अख्तर शामिल हैं. 

9 विधानसभा सीटों पर होना है उपचुनाव
आगामी 13 नवंबर को यूपी विधानसभा की 9 सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसके लिए भाजपा, सपा और बीएसपी ने अपने-अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. जिन 9 सीटों पर चुनाव होना है उनमें गाजियाबाद सदर, मीरापुर, फूलपुर, मझवां, करहल,  कुंदरकी, खैर, कटेहरी और सीसामऊ शामिल हैं. हालांकि मिल्कीपुर सीट पर अभी कुछ समय के लिए चुनाव को स्थगित कर दिया गया है. 

13 नवंबर को होगी वोटिंग
भारत निर्वाचन आयोग ने यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग का दिन रखा है. तो वहीं मतगणना 23 नवंबर को की जाएगी. ये सारी सीटें विधायकों के सांसद बनने के बाद खाली हुई हैं. आपको बता दें कि 2027 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव से पहले यह उपचुनाव एक सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा है. खास बात यह है कि जिल 9 सीटों में चुनाव होना है. वे सभी वेस्ट, सेंट्रल, अवध, पूर्वांचल सहित राज्य की हर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं. 

fallback

और पढ़ें - उपचुनाव की वो चार सीटें, जहां हाथी पंक्चर न कर दे सपा की साइकिल,बीजेपी को सीधा फायदा

और पढ़ें - उपचुनाव में किस सीट पर किसके बीच मुकाबला, देखें BJP, सपा-बसपा प्रत्याशियों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Politics News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news