UP Weather Update: यूपी में लगातार बारिश से आई ठंडक!, वेस्‍टर्न यूपी में आज भी गरज-चमक के साथ बरसेंगे बदरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2406262

UP Weather Update: यूपी में लगातार बारिश से आई ठंडक!, वेस्‍टर्न यूपी में आज भी गरज-चमक के साथ बरसेंगे बदरा

UP Weather Today : मौसम विभाग ने आज यानी 30 अगस्‍त से चार सितंबर तक कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

UP Weather Update: यूपी में लगातार बारिश से आई ठंडक!, वेस्‍टर्न यूपी में आज भी गरज-चमक के साथ बरसेंगे बदरा

UP Weather Today : यूपी में लखनऊ, प्रयागराज समेत कई जिलों में बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश से तापमान भी गिरने लगा है. मौसम विभाग ने 30 अगस्‍त यानी शुक्रवार को पश्चिमी यूपी में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा पूर्वी यूपी में भी कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से कई शहरों में बाढ़ आ गई है. नदी के किनारे वाले गांवों को खाली करा लिया गया है. प्रयागराज में एक बार फ‍िर से यमुना का जलस्‍तर बढ़ने लगा है. 

आज गरज-चमक के साथ हो सकती है बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक, 30 अगस्‍त यानी शुक्रवार को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. सुबह से ही आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई. वहीं, कल यानी शनिवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वी यूपी के कई जिलों में भी गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मानें तो आने वाले चार सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके बाद बारिश कम होगी. लगातर हो रही बारिश से प्रदेश में तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है. 

इन जिलों में अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने जिन शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है उसमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद और उसके आसपास के इलाके शामिल हैं. इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, 30 अगस्त से 4 सितंबर तक मौसम का हाल ऐसे ही रहने वाला है. 31 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश होने हो सकती है, जबकि पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की उम्मीद मौसम विभाग को है. अगर 1 से 4 सितंबर की बात करें तो पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : UP Weather Update:यूपी में मॉनसून ने फिर पकड़ी रफ्तार! मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद में भारी बारिश के आसार
 

 

Trending news