मौसम ने फिर बदली चाल, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में हल्की बारिश
Advertisement

मौसम ने फिर बदली चाल, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में हल्की बारिश

लखनऊ (Lucknow) में हवाओं के साथ आज भी बारिश (Rain) हो रही है. बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई. मंगलवार रात को तेज हवाएं चलीं. जिसके चलते लोगों को ठंड का सा अहसास होने लगा.

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: देश के कई इलाकों में मंगलवार सुबह से ही आसमान में सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चला. शाम को धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश भी हुई. हल्की बारिश (Rain) होने से गेहूं की फसल प्रभावित हुई है. बारिश के कारण तापमान में कमी आई है और ठंडी हवाएं चलने से मौसम सुहाना हो गया. आज यूपी की राजधानी लखनऊ में मौसम सुहावना बना हुआ है.

उत्तराखंड के लोगों के लिए राहत भरी खबर, 403 डॉक्टर्स की भर्ती से नहीं होगी इलाज में देरी

लखनऊ में हवाओं के साथ बारिश
लखनऊ (Lucknow) में हवाओं के साथ आज भी बारिश (Rain) हो रही है. बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई. मंगलवार रात को तेज हवाएं चलीं. जिसके चलते लोगों को ठंड का सा अहसास होने लगा.आज सुबह भी आसमान में  काले घने बादल छाए हुए हैं तो मौसम विभाग के मुताबिक आज दिन भर रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

कई इलाकों में बरसेंगे बादल
मौसम विभाग ने कहा है कि केवल दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में ही बारिश के आसार नहीं बल्कि अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान, हरियाणा और यूपी के कई इलाकों में जमकर बादल बरसने के आसार हैं. मौसम विभाग ने पहले से ही अलर्ट कर दिया था कि होली से पहले आंधी और बारिश की आशंका है. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण  बारिश हो सकती है.

पहाड़ों इलाकों में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी
बता दें कि पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, में बारिश की संभावना जताई जा रही है. उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्र में हवा के तेज झोंके चलने की संभावना है. सोमवार को भी बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, लालमाटी, नीती व माणा घाटियों में व उधर केदारनाथ धाम में बर्फबारी हुR.

स्काईमेट के मुताबिक बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. इन जिलों में हवा के झोंकों के साथ बारिश और ओले गिरने की भी संभावना जाहिर की गई है. अनुमान के मुताबिक, पश्चिमी यूपी के और भी कई जिले इसकी चपेट में आ सकते हैं, जबकि पूर्वी यूपी के कुछ ही जिलों में बदले मौसम का असर देखने को मिलेगा.  24 मार्च यानी आज से पूरे प्रदेश में मौसम के फिर से साफ होने की संभावना जताई गई है.

होली से पहले बारिश-बर्फबारी अलर्ट
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ मध्य उत्तर प्रदेश के कई स्थानों में बदली और बारिश की आशंका है. मौसम पुर्वानुमान एजेंसी स्काइमेट के अनुसार, मार्च का सबसे तगड़ा पश्चिमी विक्षोभ पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि होगी. 

यूपी में एक दिन में 82 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी, लगेगा रोजगार मेला

WATCH LIVE TV

Trending news