Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 अगस्त,  2022 दिन मंगलवार  है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष: मंगलवार का दिन मेष राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा. आर्थिक जीवन सामान्य रहेगा. आज कठिन परिश्रम करना पड़ेगा.  शरीर और मन से स्वस्थ रहेंगे. मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ खूब अच्छा दिन बीतेगा. बेरोज़गारों को रोजगार के नए मौके मिलेंगे. आज का दिन छात्रों के लिए कठिन रह सकता है, अधिक मेहनत करनी होगी. अधिक लोगों के साथ सम्पर्क में रहने का अवसर मिलेगा. अदालती मुकदमे आपके पक्ष में रहेंगे.


वृष: इस राशि के लोग दूसरों को प्रभावित और मंत्रमुग्ध करेंगे. लोगों के साथ सौहार्द्रपूर्ण संबंध बने रहेंगे. परिश्रम के अनुपात में कम सफलता मिलने पर भी निष्ठापूर्वक आप आगे बढ़ेंगे. पाचनतंत्र की समस्या से तबीयत खराब होने की संभावना है. परिवार के साथ समय बिताएं. बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में सफलता मिलेगी. छात्रों की पठन और लेखन में अभिरुचि बढ़ेगी. 


मिथुन: आज मानसिक थकान का अनुभव होगा. अनिद्रा के कारण शारीरिक अस्वस्थता रहेगी. आज के दिन बाहर जाने से बचें. माता और पत्नी के मामले में अधिक संवेदनशील बनेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. आज हनुमान मंदिर जरूर जाएं. जमीन-जायदाद के मामलों पर चर्चा या हस्तक्षेप करने से बचें.  काम के तनाव के चलते क्रोध बढ़ सकता है, इसलिए आज के दिन किसी बहस में न उलझें. 


कर्क: कर्क राशि के लिए आज अच्छा समय है. बिजनेस में दिन थोड़ा मिला-जुला रहेगा. कार्यक्षेत्र में टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. बेवजह किसी बहस में न पड़े. गुस्से पर काबू रखें. भावनात्मक रूप से परेशान रह सकते हैं.  पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है.


सिंह: सिंह राशि के मन में किसी बात को लेकर परेशानी हो सकती है. व्यापार में सोच समझकर पूंजी निवेश करें. अपनी इच्छा अनुसार होने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. गरीबों की मदद करें, अच्छा लगेगा. छात्रों को कड़ी मेहनत से ही फल मिलेगा. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव या झगड़ा हो सकता है इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. घर में वातावरण अच्छा बनाने के लिए सबके साथ समय बिताएं.


कन्या: आज का दिन शुभ रहेगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर दिख रही है. कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे. विदेश में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों के लिए समय शुभ है.  व्यापारी वर्ग काम की अधिकता के कारण थकान महसूस कर सकते हैं. आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. उन्हें तरक्की के सुनहरे मौके मिलेंगे.  


तुला: बेरोजगार लोगों के लिए नए ऑफर आने की संभावना है. व्यापारी को किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है.  पुराने दोस्तों से मुलाकात की संभावना है जोकि अच्छी रहेगी. पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा. आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.  समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. आज सर दर्द रह सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.


वृश्चिक: इन जातकों के लिए आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा. किसी लंबी यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है. किसी महत्वपूर्ण काम को करने से पहले जीवनसाथी की राय लें.  मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. परिवार का सहयोग मिलेगा. आज जीवन में चल रहे कुछ तनाव दूर होंगे. कहीं से कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है.


धनु: कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. कहीं से कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है. समाज के हित में किए गए कार्यों से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आपका वर्चस्व बढ़ेगा. किसी को उधार न दें. परिवार के साथ समय बिताएं.


मकर: आज के दिन  आपको कोई बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है. खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे, जो भी काम करना चाहेंगे, समय से पहले पूरा कर लेंगे.  आर्थिक मामले सामान्य रहेंगे. आज के दिन खर्चों पर लगाम लगाएं. माता पिता और भाई बहनों का सहयोग भी प्राप्त होगा. प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा. 


कुंभ: इस राशि के लोगों के लिए मंगलवार का दिन अच्छा है. करियर के मामले में आपको बड़ी सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे. बिजनेसमैन को बेहतर अवसर मिलेंगे.परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. साथ ही घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा. आपका कोई जरुरी काम पूरा होगा. माता-पिता से खुशखबरी मिलेगी. जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.


मीन: आज का दिन मीन जातकों के लिए मिला जुला रहने वाला है. धन लाभ के नए साधन मिल सकते हैं, कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं.  बाहर का खाना खाने से परहेज करें, बीमार हो सकते हैं. ऑफिस कर्मियों को वरिष्ठों और सहकर्मियों से मदद मिलने की संभावना है. आप कार्यक्षेत्र के कुछ नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं, जिसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी,लेकिन घर व बाहर आपको किसी के भी मामले में सलाह देने से बचना होगा.


Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.


भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!


Weekly Horoscope: इस हफ्ते तरक्‍की मिलेगी या बिगड़ेंगे काम? ये 3 राशियां न लें कोई बड़ा फैसला, जानें कैसे बीतेंगे अगले 7 दिन!



 


घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान


Shukra Gochar 2022: 31 अगस्त तक ये राशियां हो सकती हैं मालामाल, शुक्र गोचर पलटेगा इन राशियों का भाग्य, दूर होगी गरीबी


WATCH LIVE TV