Rashifal: ये जातक आज अपने खर्चों को करें कंट्रोल, जानें अपनी आर्थिक स्थिति, क्या कहते हैं इन 6 राशियों के ग्रह-नक्षत्र
Advertisement

Rashifal: ये जातक आज अपने खर्चों को करें कंट्रोल, जानें अपनी आर्थिक स्थिति, क्या कहते हैं इन 6 राशियों के ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं..

 

 Rashifal: ये जातक आज अपने खर्चों को करें कंट्रोल, जानें अपनी आर्थिक स्थिति, क्या कहते हैं इन 6 राशियों के ग्रह-नक्षत्र

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 10 नवंबर  2022 दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

 

मेष राशि: आज का  दिन मेष राशि के लिए ठीक रहने वाला है. ये जातक आज शारीरिक लाभ के लिए विशेष रूप से मानसिक शक्ति प्राप्त करने के लिए ध्यान और योग का सहारा लें. कहीं  यात्रा करने जा सकते हैं. पैसे खर्च करने के मूड में रहेंगे, इसलिए ज्यादा फिजूलखर्ची से बचें. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. बच्चे और बुजुर्ग अपने लिए आपसे अधिक समय की मांग कर सकते हैं. 

वृष राशि- वृष राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आपका मन प्रसन्न रहेगा व्यापार में वृद्धि होगी. किसी पुराने ग्राहक से आपको अच्छा लाभ होगा. बिजनेस में मेहनत का फल मिलेगा. खर्चा सोच समझ कर करें. आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की आशंका है. सांसारिक सुख भोग और नौकर चाकरों का सुखपूर्ण रूप से मिलेगा.शाम के समय से रात तक कहीं बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं.

मिथुन राशि: आज का दिन मिला-जुला रहेगा. मिथुन राशि के लोगों की वाणी में कटुता का प्रभाव हो सकता है. ये जातक सेहत को लेकर सावधान रहें. ऑफिस में थोड़ा विवाद हो सकता है. भाई-बहनों से प्रेम बढ़ेगा. बिजनेस में तरक्की करेंगे.आप फिजूल के खर्चे से बचें. यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीड़ित हैं तो डॉक्टर से सलाह मशविरा अवश्य करें. बाहर का खाना खाने से बचें.

सिंह राशि: सिंह राशि का दिन मिलाजुला रहेगा. इस राशि के छात्रों को अपनी सोच पॉजिटिव रखनी होगी. करियर में कुछ नयापन देखने को मिल सकता है. परिवार के साथ समय गुजारें. आज का दिन मिश्रित फलकारक है. मानसिक अशांति, खिन्नता एवं उदासीनता के कारण आप भटक सकते हैं. मां-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी. ससुराल पक्ष से आज नाराजगी के संकेत मिलेंगे. सेहत में थोड़ा सुधार होगा.

धनु राशि: दिन थोड़ा सेहत के लिहाज से खराब रह सकता है. आज आपकी विद्या और ज्ञान की वृद्धि होगी.आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सायंकाल से लेकर रात्रिपर्यन्त पेट के विकार होने की आशंका है। सावधान रहें तथा खान-पान पर संयम बरतें. आपके अंदर दान पुण्य एवं परोपकार की भावना विकसित होगी. किसी धार्मिक अनुष्ठानों में भाग लेंगे.। भाग्य की ओर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के दिन ठीक रहेगा. आज  का दिन बुद्धि विवेक से नई-नई खोज करने में बीतेगा आप सीमित एवं आवश्यकतानुसार ही व्यय करें. मां की सेहत का ध्यान रखें. आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की आशंका है, सावधान रहें. शाम को पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है जो अच्छी रहेगी. 

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

Trending news