Rashifal: गुरुवार के दिन बिजनेस में की गई मेहनत लाएगी रंग, जानें कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
Advertisement

Rashifal: गुरुवार के दिन बिजनेस में की गई मेहनत लाएगी रंग, जानें कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है. जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं..

 

 Rashifal: गुरुवार के दिन बिजनेस में की गई मेहनत लाएगी रंग, जानें कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 17 नवंबर  2022 दिन गुरुवार है. ये दिन  विष्णु जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष राशि: आज इस राशि के लोगों को मानसिक तनाव हो सकता है. नकारात्मक विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी हैं. आर्थिक स्थिति तंग होने के चलते कोई महत्वपूर्ण कार्य बीच में ही अटक सकते हैं. बच्चों से बात करने और काम करने में आपको कुछ दिक्कत महसूस होगी. प्रेम का भरपूर आनंद उठाया जा सकता है. इस राशि के लोग आज अपने व्यावहारिक कौशल और समझ से कोई अधूरा काम पूरा करने में सक्षम होंगे. लोगों के बीच आपकी प्रशंसा भी होगी.

वृश्चिक राशि: गुरुवार के दिन आमतौर पर अच्छा स्वास्थ्य आपको प्रसन्न और कुशल बनाएगा. आपके निकट रहने वाले लोगों के साथ आप गर्मजोशी और प्रेम से पेश आएंगे. आप अपने बड़ों का सम्मान करें, उनका आदर करें और उनकी दी हुई सलाह को मानें. किसी की बुराई न करें और बुरा भी न बोलें. परिवार और काम की जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे और दोनों के बीच संतुलन बनाए रखेंगे. गुरुवार के दिन आप श्री हनुमान जी के मंदिर में बजरंग बाण का 21 बार पाठ करें. 

तुला राशि: तारों की चाल के अनुसार, तुला राशि वालों के लिए आज का दिन व्यापारिक कार्यो में बिक्री में बढ़ोत्तरी कराने वाला रहेगा. कुल मिलाकर बिजनेस में दिन अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र पर कामधंधे से संबंधित कार्यों में ऑनलाइन बिक्री में बढ़ोत्तरी होती देखी जाएगी. मां की सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकती हैं.नौकरी पेशा वर्ग में कर्मचारी ज्यादातर कामो को ऑनलाइन के माध्यम से करते देखे जाएगा. बाहर कहीं घूमने जा सकते हैं. आपको पेट संबंधी कोई बीमारी देखी जा सकती है.  जोड़ो में भी समस्या हो सकती है.

मकर राशि: मकर राशि के लिए आज का दिन मध्यम रहने  वाला है. आज का दिन ऐसी चीजों को खरीदने के लिए अच्छा है, जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ सकती है.दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी से किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शांति भंग कर सकती है.वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. परिवार के साथ समय बिताएं.

कुंभ राशि: इस राशि के लोगों का दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. यदि लंबे समय से कोई विरोध चल रहा था,तो वह खत्म हो जाएगा.स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा, लेकिन आप अपने कार्य में लापरवाही बिल्कुल ना बरते व अपने लक्ष्यों पर पूरा फोकस बनाए. अपनी किसी जिम्मेदारी को लेकर आप परेशान हो सकते हैं. नई संपत्ति की खरीदारी के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा.

मीन राशि: आज का दिन कई मायनों में फायदेमंद रहेगा. आपके विचारों का सम्मान होगा. बिजनेस बढ़ेगा.अचानक लाभ मिलने के योग दिख रहे हैं.  नवविवाहित जोड़े एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं. आप जिम्मेदारियों के बोझ तले दबे रहेंगे, जिसे ठीक से पूरा न कर पाने के कारण मन उदास भी रहेगा. दांपत्य जीवन में एक-दूसरे के साथ तालमेल बनाए रखने में कुछ कठिनाइयां आएंगी. अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखने से आप स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे.Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

 

 

ये भी देखे

Trending news