Rashifal: भाई दूज के दिन इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, ये जातक करेंगे विदेश यात्रा, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Rashifal: भाई दूज के दिन इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, ये जातक करेंगे विदेश यात्रा, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

Rashifal: भाई दूज के दिन इन चार राशियों की चमकेगी किस्मत, ये जातक करेंगे विदेश यात्रा, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 27 अक्टूबर  2022 दिन गुरुवार. ये दिन विष्णु जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

 

मेष: आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है.आज के दिन प्रेमी को आज आपकी कोई बात चुभ सकती है.आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएँ. परिवार के लोगों के बीच पैसे को लेकर आज कहासुनी हो सकती है. घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे.

वृष: इस राशि के जातक जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ. घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा. खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे. आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है.  आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है. सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन: आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा. आज के समय में अपने लिए वक्त निकाल पाना बहुत मुश्किल है.बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ मिलेगा. धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है. होशियारी से निवेश करें. 

कर्क: कर्क राशि का दिन मध्यम रहने वाला है. आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है. दोस्तों के साथ बाहर खेलने का प्लान बना सकते हैं.कहीं से धन लाभ हो सकता है.अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है. कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं. आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिलेगी. आज  एक मीठी रोटी कुत्ते को खिलाएं.

सिंह: इस राशि के लोग बाहर किसी यात्रा पर जा सकते हैं. आपकी सेहत ठीक रहेगी. परिवार में नए सदस्य के आने की ख़बर आपको रोमांचित कर देगी. समारोह आयोजित कर इस ख़ुशी को सबके साथ बाटें.इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए. कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है. आज का समय वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है. लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी. उपाय :- भीगे बादामों का सेवन करने व बाँटने से नौकरी व बिज़नेस में तरक्की होगी.

कन्या: आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है.रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी. जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग़ शांत रखने की ज़रूरत है. आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले. कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है.

तुला:  दिन ठीक-ठाक दिख रहा है. धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे. छात्र परीक्षा की घबराहट को हावी न होने दें. आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. नौकरी व बिज़नेस में उन्नति होगी. आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले. कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है.
 
वृश्चिक:ये जातक तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें. नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा. कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें. परिवार के साथ समय बिताएं. दिन थोड़ा तनाव से भरा रह सकता है. रिश्तेदारी से कोई खबर आ सकती है अच्छी. आप और आपका हमदम एक-दूसरे से आज एक-दूसरे की ख़ूबसूरत भावनाओं का इज़हार कर सकेंगे. 

धनु: सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं. आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा. ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा. आज के दिन इस मंत्र का उच्चारण करें 'ओम सूर्य नारायणाय नमो नमः' 

मकर:  मकर राशि के लिए आज का दिन ख़ास है. आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उन पर विचार करें. अच्छी ख़बर पूरी परिवार को ख़ुशियों से भर देगी. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी.  लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है.

कुंभ: किसी बुज़ुर्ग रिश्तेदार की निजी समस्याओं में मदद करके आप उनका आशीर्वाद पा सकते हैं. आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है. यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी. आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है. जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है. उपाय :- अपने चरित्र को सदा बेदाग रखना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ है.

 मीन: किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफ़ी उपयोगी रहेगी. तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है. अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें. आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा. इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं. ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा. 

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Bhai Dooj 2022: 50 साल बाद सूर्य ग्रहण के बाद बन रहा भैया दूज का ये खास संयोग,नोट कर लें तिलक करने का सबसे शुभ मुहूर्त

Chhath Puja 2022: छठ का महापर्व इस दिन से शुरू होगा, जानें सूर्य को अर्घ्य का समय, नहाय खाय से लेकर खरना तक सब कुछ

 

Trending news