Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, होंगे बारे न्यारे, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र!
Advertisement

Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, होंगे बारे न्यारे, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र!

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं...

 

Rashifal: इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, होंगे बारे न्यारे, जानें क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र!

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 28 अक्टूबर  2022 दिन शुक्रवार है. ये दिन मां लक्ष्मी और संतोषी मां को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

मेष: मेश राशि के लिए आज का दिन ठीक-ठाक दिखाई दे रहा है. आज के दिन प्रेमी को आपकी कोई बात चुभ सकती है, इसलिए बातचीत में सावधान रहें. परिवार के लोगों के बीच पैसे को लेकर आज कहासुनी हो सकती है. घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नीन्द का पूरा लुत्फ़ आप ले पाएंगे. सेहत का ध्यान रखें.

वृष: इस राशि के जातक जीवन के प्रति सजगता को अपनाएं. बाहर घूमने जा सकते हैं. खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे. आप अपने जीवनसाथी को समझने में आपसे ग़लती हो सकती है.  आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है. सेहत का ध्यान रखें. वाहन की खरीदारी करनी है तो टाल दें.

मिथुन: शुक्रवार का दिन छात्रों के लिए ठीक है. आज के समय में अपने लिए वक्त निकाल पाना बहुत मुश्किल है.बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ मिलेगा. धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है. होशियारी से निवेश करें. पूराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. धन लाभ दिख रहा है. 

कर्क: इन जातकों का दिन मध्यम रहने वाला है.  कहीं से धन लाभ हो सकता है.अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है. कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं. आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिलेगी.

सिंह: सिंह राशि के लोग बाहर किसी यात्रा पर जा सकते हैं. आपकी सेहत ठीक रहेगी. परिवार में नए सदस्य के आने की ख़बर आपको रोमांचित कर देगी. समारोह आयोजित कर इस ख़ुशी को सबके साथ बाटें.इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए.  आज का समय वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है. लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी. उपाय :- भीगे बादामों का सेवन करने व बांटने से नौकरी व बिज़नेस में तरक्की होगी.

कन्या: कन्या राशि का दिन मध्यम रहेगा. रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी. जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग़ शांत रखने की ज़रूरत है. आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे. ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है.

तुला: आज का  दिन ठीक-ठाक दिख रहा है. बिजनेस में बचत होगी. आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. नौकरी व बिज़नेस में उन्नति होगी. आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले. सेहत का ख्याल रखें.
 
वृश्चिक: नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा. कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें. परिवार के साथ समय बिताएं. दिन थोड़ा तनाव से भरा रह सकता है. रिश्तेदारी से कोई खबर आ सकती है अच्छी.  धार्मिक कार्यों में मन लगा सकते हैं. 

धनु:  आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा. ख़ुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा. आज के दिन इस मंत्र का उच्चारण करें 'ओम सूर्य नारायणाय नमो नमः' .बाहर का खाना खाने से बचें.

मकर:  अच्छी ख़बर पूरी परिवार को ख़ुशियों से भर देगी. आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है. शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी.  लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी. आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है. निवेश कर सकते हैं.

कुंभ: .बाहर यात्रा पर जा सकते हैं, यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी. आपके और आपके जीवन साथी के बीच विश्वास की कमी रह सकती है. जिससे आज वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है. अपने चरित्र को सदा बेदाग रखना आर्थिक स्थिति के लिए शुभ है.

 मीन: आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है. अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें. आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा. इस राशि के जातक आज के दिन अपने भाई-बहनों के साथ घर पर कोई मूवी या मैच देख सकते हैं. ऐसा करके आप लोगों के बीच प्यार में इजाफा होगा. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Bhai Dooj 2022: 50 साल बाद सूर्य ग्रहण के बाद बन रहा भैया दूज का ये खास संयोग,नोट कर लें तिलक करने का सबसे शुभ मुहूर्त

Chhath Puja 2022: छठ का महापर्व इस दिन से शुरू होगा, जानें सूर्य को अर्घ्य का समय, नहाय खाय से लेकर खरना तक सब कुछ

 

Trending news