Rashifal: आज इन 6 राशियों के जीवन में रहेगी उथल-पुथल, खुशखबरी के लिए करें ये उपाय, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement

Rashifal: आज इन 6 राशियों के जीवन में रहेगी उथल-पुथल, खुशखबरी के लिए करें ये उपाय, पढ़ें आज का राशिफल

  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.

Rashifal: आज इन 6 राशियों के जीवन में रहेगी उथल-पुथल, खुशखबरी के लिए करें ये उपाय, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 नवंबर  2022 दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष:  इन जातकों के मन में उतार-चढ़ाव रहेगा. आज  के दिन मां का साथ मिलेगा. व्यापार में रुचि बढ़ सकती है.कला के प्रति रुझान रहेगा. आपकी आज धर्म के प्रति श्रद्धा रहेगी.  किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम भी बन सकता है.  किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. आज यात्रा लाभप्रद होगी.आज कार्यक्षेत्र में आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है. आपके काम को देखते हुए आज आपकी तरक्की भी संभव है.

वृष:इस राशि के कुछ बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है. घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है. कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं. आज के दिन कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें. जीवनसाथी से बिना पूछे कोई योजना न बनाएं.

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों को मानसिक शान्ति रहेगी. लेकिन फालतू की चिंताएं भी बनी रहेंगी. गुस्सा न करें, शांत रहने की कोशिश करें.अति उत्साही होने से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. बाहर का खाना न खाएं, बीमार पड़ सकते हैं. माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. भाइयों से मनमुटाव हो सकता है. आज मीठे खानपान में रुचि रहेगी. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं.

सिंह: सिंह राशि को आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा. यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है. आज घर में किसी पार्टी की वजह से आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है.वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है.आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा. आप अपने मातहतों से नाख़ुश हो सकते हैं, क्योंकि वे उम्मीद के मुताबिक़ काम नहीं कर रहे हैं.

कन्या:आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे. आपको आज फायदा हो सकता है.दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे. गुस्से पर कंट्रोल करें. कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं. दूसरों के साथ-साथ आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाएंगे. आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं. आज किसी गरीब की मदद करें, पुण्य मिलेगा.

मकर: मकर जातक आर्थिक रुप से काफी मजबूत नजर आएंगे. दफ़्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है. ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे.आपके घर का कोई सदस्य आज आपके साथ वक्त बिताने की जिद्द कर सकता है जिसके कारण आपका कुछ समय खराब हो जाएगा.आज के दिन नौकरी व बिज़नेस में सफल के लिए इस मंत्र अर्धकायं महावीर्यं चन्द्रादित्यविमर्दनम्. सिहिंकागर्भसम्भूतम तं राहुं प्रणमाम्यहम.. का जाप करें..

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Saptahik Rashifal: अपने विरोधियों से सावधान रहें ये चार राशियां, मिल सकता है धोखा, जानें इस सप्ताह अपना हाल

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप

Trending news