आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 8 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 8 दिसंबर के बड़े समाचार

  मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा उप चुनाव की मतगणना बृहस्पतिवार को होगी.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 8 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 8 दिसंबर 2022:  मैनपुरी लोकसभा, रामपुर और खतौली विधानसभा उप चुनाव की मतगणना बृहस्पतिवार को होगी. भाजपा, सपा और रालोद ने उप चुनाव में जीत का दावा किया है.मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट के उपचुनाव में रालोद के मदन भैया और भाजपा की राजकुमारी सैनी के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है.  उपचुनाव को लेकर व्यापक तैयारियां की गई है. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज दोपहर बाद पहुंचेंगी. हाईकोर्ट में हिंदू पक्ष की तरफ से वकीलों ने की बहस. कोर्ट आज मामले में सुनवाई करेगा समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

 

मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव के नतीजे आज मतगणना के लिये सुरक्षा के कड़े इंतजाम
सुबह 8.00 बजे से शुरू होगी वोटो की गिनती.  मैनपुरी में 4 विधानसभाओं की मतगणना जबकि जसवंतनगर विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती जसवंतनगर में ही होगी.

रामगोपाल यादव ने लिखा पत्र
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त, नई दिल्ली को पत्र लिखकर रामपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में हुए उपचुनाव-2022 को निरस्त कर पुनः मतदान कराने की मांग की है.

रामपुर उपचुनाव का मामला पहुंचा sc
कांग्रेस प्रवक्ता सुलेमान खान ने रामपुर उपचुनाव के खिलाफ पीआईएल सुप्रीम कोर्ट में मेंशन की है. कांग्रेस प्रवक्ता सुलेमान मोहम्मद खान ने रामपुर उपचुनाव के खिलाफ़ पीआईएल सुप्रीम कोर्ट में मेंशन की,चीफ जस्टिस की कोर्ट में आज सुबह भी की जाएगी मेंशन. सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में हो सकती है सुनवाई. 

 मतगणना को रोकने की मांग
रामपुर आसिम राजा ने चुनाव आयोग से आज होने वाली मतगणना को रोकने की मांग की है.बूथ कैप्चरिंग और मुस्लिम आबादी को वोट नहीं डालने का लगाया आरोप.

उपचुनाव को लेकर ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार का बयान
उपचुनाव को लेकर व्यापक तैयारियां की गई है. ईवीएम को अर्धसैनिक बलों की सुरक्षा में रखा गया है. समय से पहले चेकिंग की व्यवस्था रहेगी.

UP Global Investors Summit: योगी सरकार के मंत्रियों का आज से विदेश दौरा, करेंगे UP की ब्रांडिंग
प्रदेश में निवेश लाने और अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए योगी सरकार के मंत्रियों का बुधवार से विदेश दौरा शुरू हो गया. उत्तर प्रदेश में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए विदेशी निवेशकों को आमंत्रित करने और यूपी की वैश्विक स्तर पर ब्रांडिंग के लिए मंत्रियों को विदेश भेजा जा रहा है. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि आज से दुनिया के विभिन्न देशों में यूपी के मंत्रियों के दौरे शुरु हो रहे है.ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को ऐतिहासिक बनाने के लिए सरकार काम कर रही है. इसके लिए विदेश दौरे शुरु हो गए हैं.

प्रयागराज-ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग का मामला
हाईकोर्ट में हिंदू पक्ष की तरफ से वकीलों ने की बहस. कोर्ट आज दोपहर दो बजे से फिर करेगा  मामले में सुनवाई. ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग का मामला,हाईकोर्ट में हिंदू पक्ष की तरफ से वकीलों ने की बहस,विश्वेश्वर नाथ मंदिर के खंडित होने से पहले की तस्वीरें कोर्ट में पेश की गई. अष्टमंडपम के पूजा स्थल को भी फोटोग्राफ के जरिए कोर्ट में पेश किया गया,करीब बीस मिनट हिंदू पक्ष के वकीलों ने कोर्ट में बहस किया. मुस्लिम पक्ष वाराणसी कोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.

महिला नीति को लेकर आज बैठक
देहरादून-प्रदेश की महिला नीति को लेकर आज बैठक होगी. राज्य महिला आयोग कर रहा महिला नीति तैयार. बैठक में शासन के सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे.इसके अलावा जिलों के जिलाधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक में जुड़ेंगे. महिला आयोग महिला नीति का ड्राफ्ट तैयार कर रहा है.

गायत्री प्रसाद प्रजापति की करोड़ों की संपत्ति अटैच
ED ने जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की करोड़ों की संपत्ति अटैच की.लखनऊ और अमेठी में संपत्ति अटैच.आगे मुंबई की संपत्ति अटैच करने की तैयारी ह.

कोर्ट ने सुनाई सात साल की सजा
हरदोई ब्रेकिंग पूर्व बसपा विधायक सत्यनारायण संतू को सामूहिक दुष्कर्म के मामले में अदालत ने सुनाई 7 साल की सज़ा,अर्थदंड भी लगाया एमपी एमएलए कोर्ट ने 16 साल पुराने मामले में बेनीगंज से विधायक रहे संतू समेत 7 को पाया दोषी महिला और उसके बच्चों को बंधक बनाकर 1 साल तक करते रहे थे दुष्कर्म पूर्व विधायक के चंगुल से छूटने के बाद महिला ने 19 मार्च 2007 को अतरौली थाने में दर्ज कराई थी प्राथमिकी .

देहरादून -राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज उत्तराखंड दौरे पर
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज दोपहर बाद पहुंचेंगी देहरादून.राष्ट्रपति बनने के बाद पहला दौरा.जोरदार स्वागत की तैयारी.एलबीएस अकादमी मसूरी व फिर दून यूनिवर्सिटी जाएंगी.राष्ट्रपति एलबीएस अकादमी में प्रशिक्षणार्थी आईएएस को करेंगी संबोधित.दोपहर बाद दून विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में करेंगी शिरकत

 

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

Trending news