आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 13 जून के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 13 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 13 जून 2022, दिन सोमवार है....दिल्ली-नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने राहुल गांधी की सोमवार को पेशी होगी...उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी आज विधायक पद की शपथ लेंगे.  इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 13 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 13 जून 2022, दिन सोमवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. दिल्ली-नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने राहुल गांधी की सोमवार को पेशी होगी...उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी आज विधायक पद की शपथ लेंगे.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं...इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

 

उपद्रवियों पर सीएम योगी सख्त
यूपी में हिंसा करने वालों के मामले में 13 FIR दर्ज हुई हैं, जिसके तहत गिरफ्तारियां हो रही हैं. सीएम योगी ने पिछले दिनों कुछ जिलों में हुई घटनाओं को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने किसी भी निर्दोष को नहीं छेड़ने और एक भी दोषी को नहीं छोड़ने के भी निर्देश दिए है. अब तक 325 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

ED के सामने पेश होंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी
दिल्ली-नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने राहुल गांधी की सोमवार को पेशी होगी. कांग्रेस मार्च निकालेगी. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय से ED दफ़्तर तक मार्च किया जाएगा. कांग्रेस शासित राज्य के सीएम,नेता, कार्यकर्ता शामिल होंगे. कांग्रेस ने देश भर में प्रदर्शन का प्लान बनाया है.

उत्तराखंड कांग्रेस का सोमवार को ईडी कार्यालय में प्रदर्शन
दिल्ली-कांग्रेस नेता सोमवार को राहुल गांधी के साथ 24 अकबर रोड, कांग्रेस मुख्यालय से ED के दफ्तर की ओर मार्च करेंगे. वहीं देहरादून- उत्तराखंड कांग्रेस का ईडी कार्यालय में प्रदर्शन होगा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित वरिष्ठ नेता इस मार्च में मौजूद रहेंगे.

यूपी में सोमवार को बीजेपी की तरफ से अलग-अलग जिलों में ‘गरीब कल्याण जनसभा’ 
केंद्र सरकार के आठ वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में देशभर में सेवा सुशासन और गरीब कल्याण पखवाड़ा मनाया जा रहा है. संभल में सोमवार को गरीब कल्याण जनसभा है. बीजेपी नेता संजीव बालियान , राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, बुलंदशहर के सांसद भोला सिंह  जनसभा में शामिल होंगे. पीलीभीत में प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह एवं जल शक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद  "गरीब कल्याण जनसभा" को संबोधित करेंगे.

बिजनौर-‘गरीब कल्याण जनसभा’
मोदी सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने पर कृष्णा फार्म हाउस मे केंद्रीय मंत्री बी एल वर्मा,राज्य सभा सांसद विजय पाल तोमर, यूपी राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल  ‘गरीब कल्याण जनसभा’ को सम्बोधित करेंगे. जिले भर के सभी भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को भी बुलाया गया है.

मेरठ दौरे पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक
यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का सोमवार को मेरठ दौरा है. बृजेश पाठक भाजपा के गरीब कल्याण जनसभा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. डिप्टी सीएम मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे.

विधायक पद की शपथ लेंगे धामी
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी सोमवार को विधायक पद की शपथ लेंगे. चंपावत उपचुनाव के प्रचंड जीत के बाद अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को विधानसभा की सदस्यता की शपथ भी लेनी है. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाएंगी.

 ऋषिकेश जाएंगे धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का सोमवार को ऋषिकेश दौरा है.  13 जून 10:45 बजे वीरभद्र मन्दिर मार्ग, ऋषिकेश में भाऊराव देवरस सेवा न्यास द्वारा एम्स ऋषिकेश के निकट  माधव सेवा विश्राम सदन’’ का भूमि पूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. इसके बाद दोपहर 1 बजे  विधानसभा, देहरादून में विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण लेंगे.

विधानमंडल दल के नेताओं की बैठक
उत्तराखंड विधानसभा में सोमवार को शाम चार बजे विधानमंडल दल के नेताओं की बैठक. 04:30 बजे से कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होगी. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी की अध्यक्षता में दोनों बैठकें होंगी.

 बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक
उत्तराखंड बीजेपी विधानमंडल दल की रविवार शाम को बड़ी बैठक है. सीएम आवास के जनता दर्शन हॉल में बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक होगी. सदन की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्री मंत्रियों व विधायकों के साथ बैठक है.

उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रुट डायवर्ट किया गया है. आम लोगों की कुछ दिनों तक परेशानी बढ़ने वाली है. लोगों को जाम की परेशानी से जूझना पड़ेगा.

नोएडा अथॉरिटी का अतिक्रमण के ख़िलाफ़ का बड़ा अभियान
नोएडा अथॉरिटी का सोमवार को अतिक्रमण के ख़िलाफ़ का बड़ा अभियान है. डूब इलाके में हुए अवैध कब्जे पर बुलडोजर गरजेगा. 

झांसी-यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नन्दी का सोमवार को झांसी दौरा है. नंदी विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के अलावा अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

जेल में योग करेंगे कैदी
सहारनपुर-जिला कारागार में कैदियों को सोमवार को योग सिखाया जाएगा. उत्तर प्रदेश के कारागार मंत्री डॉ धर्मवीर प्रजापति तथा पदम श्री योग गुरु भारत भूषण के सानिध्य में कैदी योग करेंगे. सुबह जिला कारागार में कैदियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए योग सिखाया जाएगा.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हो सकती है पेशी
माफिया मुख्तार अंसारी की सोमवार को कोर्ट में पेशी हो सकती है. आज़मगढ़ के एमपी/एमएलए कोर्ट में हत्या व गैंगस्टर के मामले में पेशी हो सकती है.

 

ideo: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news