आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 17 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 17 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 17 October 2022: पीएम जारी करेंगे पीएम-किसान की 12वीं किस्त. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान आज. नेताजी की अस्थियां विसर्जित करने हरिद्वार जाएंगे अखिलेश यादव समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ..

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 17 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 17 October 2022: पीएम जारी करेंगे पीएम-किसान की 12वीं किस्त.कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान आज. नेताजी की अस्थियां विसर्जित करने हरिद्वार जाएंगे अखिलेश यादव..आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर SC में सुनवाई. प्रयागराज ज्ञानवापी विवाद का केस पहुंचा इलाहाबाद हाईकोर्ट आज होगी सुनवाई समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ..

पीएम जारी करेंगे पीएम-किसान की 12वीं किस्त
आज प्रधानमंत्री मोदी  पीएम-किसान की 12वीं किस्त जारी करेंगे. पीएम ने कहा कि- दिल्ली  हमारी सरकार अन्नदाताओं के जीवन को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.  इसी कड़ी में आज सुबह 11:30 बजे दिल्ली में किसान सम्मान सम्मेलन का उद्घाटन करने के साथ ही पीएम-किसान की 12वीं किस्त भी जारी करूंगा.  इस अवसर पर कई और योजनाओं को शुरू करने का भी सौभाग्य मिलेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान आज
दिल्ली-कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा. कांग्रेस आज अपना अगला प्रमुख चुनेगी.

नेताजी की अस्थियां विसर्जित करने हरिद्वार जाएंगे अखिलेश यादव
इटावा-अखिलेश यादव और कुछ परिवारिक सदस्य आज मुलायम सिंह की अस्थियों का विसर्जन करने के लिए सैफई से निजी जेट द्वारा हरिद्वार जाएंगे. 10 अक्टूबर को नेताजी का निधन हुआ था.

17 October को लखनऊ पहुंचेंगी डी.पुरंदेश्वरी 
लखनऊ-भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री डी.पुरंदेश्वरी प्रदेश में तीन दिवसीय प्रवास पर सोमवार 17 अक्तूबर को लखनऊ पहुंचेंगी. लखनऊ पहुंचने के बाद उनका पहला कार्यक्रम पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक के साथ शुरू होगा. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी व प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह मौजूद रहेंगे.

आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर SC में सुनवाई 
दिल्ली-लखीमपुर खीरी मामले में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की ज़मानत अर्जी पर SC सुनवाई करेगा. इलाहाबाद HC से ज़मानत रद्द होने के फैसले को आशीष मिश्रा ने SC में चुनौती दी है.

प्रयागराज ज्ञानवापी विवाद का केस इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचा, सोमवार को होगी सुनवाई
ज्ञानवापी में हिंदू पक्ष की याचिका को सुनवाई लायक मानने के जिला जज वाराणसी के 12 सितंबर के दिए आदेश को अंजुमन मस्जिद कमेटी ने इलाहाबाद HC में चुनौती दी है. हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा.

पसमांदा मुस्लिम समाज की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस 
लखनऊ-बीजेपी के सम्मेलन के बाद पसमांदा मुस्लिम समाज की ओर से लखनऊ में आज एक  प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. 

 19 अक्टूबर को एटा जाएगा सपा का सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल 
लखनऊः सपा का सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल 19 अक्टूबर को एटा जाएगा. यहां नगला बलू गांव में दबंगों द्वारा पाल समाज के तीन लोगों पर धारदार हथियार से हमला किया था. इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी और एक महिला की हालत गंभीर है.  प्रतिनिधिमंडल में सपा के निवर्तमान प्रदेश महामंत्री श्याम लाल पाल, एटा के निवर्तमान जिला अध्यक्ष वहीद महमूद जुबैरी, निवर्तमान जिला महासचिव भूपेंद्र प्रजापति.

 राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के उत्तराखंड दौरे का आज तीसरा दिन
देहरादून-बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के उत्तराखंड दौरे का आज तीसरा दिन है.बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव मेयर , नगर पालिका , नगर पंचायत अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्षों व ब्लाक प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगे.दोपहर 1:30 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. शाम 4:00 बजे सहकारी संस्थानों के चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी और इसके बाद सांसदों के साथ भी बैठक है.​

देहरादून-CM धामी के आज के कार्यक्रम  CM 17 अक्टूबर, 2022
09:15-09:45 बजे भारतीय राजदूतों एवं उच्चायुक्तों द्वारा भेंट
(मा० मुख्यमंत्री आवास सभागार)
11:00 बजे प्रस्थान (स्टेट प्लेन द्वारा)
(धाना एयरपोर्ट सागर, मध्य प्रदेश)
13:50 बजे
पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक / आरक्षित
(राठौर बंगला नं०-01 सदर कैंट सागर, मध्य प्रदेश)
15:00 बजे
महार रेजिमेंटल सेंटर, सागर, मध्य प्रदेश का भ्रमण एवं स्थानीय कार्यक्रम में प्रतिभाग
(राठौर बंगला नं0-01 सदर कैंट सागर, मध्य प्रदेश)
रात्रि विश्राम
(महार रेजिमेंटल सेंटर, सागर, मध्य प्रदेश)

केशव प्रसाद मौर्य का दो दिवसीय दौरा 
औरैया-उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का दो दिवसीय दौरा आज से शुरू है. केशव 4 बजे भाजपा कार्यालय में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात और संवाद करेंगे.

सुभासपा की सावधान यात्रा
सुभासपा की सावधान यात्रा’आज से . 17 अक्तूबर को स्थान-छितौना (खेल का मैदान) थाना जलालपुर विधानसभा जफराबाद ज़िला जौनपुर में सावधान रैली होगी. इस यात्रा का नेतृत्व सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  ओम प्रकाश राजभर कर रहे हैं.

सीएम योगी ने दिए निर्देश
लखनऊ -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को आहूत प्रदेशस्तरीय बैठक में कई दिशा निर्देश दिए. सीएम योगी ने आगामी दीपावली एवं छठ पूजा पर्व के सुचारु आयोजन, अतिवृष्टि के बीच राहत कार्यों को तेज करने, आम जन को स्वास्थ्य सुविधाओं की सुलभ उपलब्धता आदि महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में शासन-प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

लखनऊ में रेप की वारदात 
ऑटो ड्राइवर और उसके साथी पर छात्रा ने रेप का आरोप लगाया है. पुलिस ने 376 D में एफआईआर दर्ज की है. ट्यूशन से लौटते वक्त हुई थी घटना. गोमती नगर विभूतिखंड थाना क्षेत्र का मामला.

Weekly Horoscope: देखें 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

 

 

 

 

 

 

 

Trending news