आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 19 जून के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 19 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 19 जून 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  यूपी में युवाओं का अग्निपथ को लेकर विरोध जारी है. अब तक 340 उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. सीएम योगी बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के पक्ष में  चुनावी सभा करेंगे. चुनावी सभाओं के जरिए वोट मांगेंगे, बरेली में तौकीर रजा प्रदर्शन करेंगे..जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 19 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 19 जून 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  यूपी में युवाओं का अग्निपथ को लेकर विरोध जारी है. अब तक 340 उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. सीएम योगी बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के पक्ष में  चुनावी सभा करेंगे. चुनावी सभाओं के जरिए वोट मांगेंगे, बरेली में तौकीर रजा प्रदर्शन करेंगे. प्रशासन ने सशर्त प्रदर्शन करने की परमिशन दी है....समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

दिल्ली को मिल रही है एक नई सौगात
प्रगति मैदान टनल का काम पूरा हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे प्रगति मैदान टनल का उद्धघाटन करेंगे. 1.6 km लंबी ये दिल्ली की सबसे चौड़ी 6 लेन टनल है. इस टनल के साथ 6 अंडरपास हैं लेकिन अभी एक अंडरपास का काम जारी है. यानी कि टनल के साथ साथ 5 अंडरपास भी शुरू हो जाएंगे. इस टनल के इस्तेमाल से रिंग रोड से इंडिया गेट का सफर बेहद आसान हो जाएगा. 

सीएम योगी ने कहा-अग्निवीरों'' का भविष्य सुरक्षित और स्वर्णिम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ''अग्निवीरों'' के हित में केंद्रीय गृह, रक्षा, शिक्षा व पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय द्वारा की गई नवीनतम घोषणाओं का स्वागत किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है ''अग्निपथ'' योजना के माध्यम से राष्ट्र रक्षा के महत्वपूर्ण दायित्व का निर्वहन करने वाले ''अग्निवीरों'' के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विभिन्न मंत्रालय अनेक प्रावधान लागू कर रहे हैं जोकि उनके सुरक्षित भविष्य की सुनिश्चितता में स्वर्णिम अध्याय जोड़ने वाले होंगे.

यूपी में युवाओं का अग्निपथ को लेकर विरोध जारी है. अब तक 340 उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. प्रदर्शन की आड़ में उपद्रवी तत्वों ने सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है. जौनपुर में गाड़ियों में आग लगाई गई, मिर्जापुर में बस पर पथराव और चंदौली में पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी के साथ बरेली में युवाओं ने हाईवे जाम किया.

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार तेज
सीएम योगी बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के पक्ष में  चुनावी सभा करेंगे. चुनावी सभाओं के जरिए वोट मांगेंगे. 

जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस
अग्निपथ प्रदर्शन-रविवार को जंतर-मंतर पर कांग्रेस सत्याग्रह करेगी. सभी सांसद, सीडब्ल्यूसी सदस्य और एआईसीसी पदाधिकारी भाग लेंगे . अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में है कांग्रेस. कांग्रेस ने सभी प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं को दिल्ली बुलाया है. रविवार को राहुल गांधी का जन्मदिन है.

 केशव प्रसाद मौर्य का रामपुर दौरा 
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का रामपुर दौरा है. केशव बीजेपी प्रत्याशी के लिए जनप्रचार करेंगे.  सुबह 11 बजे मसवासी के रामलीला मैदान  और  1 बजे नन्दाजी के खाली खेत मुरसैना, चमरौआ  में जनसभा करेंगे. रविवार को ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं यूपी सरकार के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री
(स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी का कार्यक्रम है. प्रदेश अध्यक्ष मा० स्वतंत्र देव सिंह जी कैबिनेट मिनिस्टर जल शक्ति, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सभा का संबोधन दोपहर 2:00 बजे रामपुर स्थान पर स्वयंवर बैंकट हॉल, मिलक में होगा.

सीएम पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के पत्रकारों के साथ बैठक में शिरकत करेंगे. क्षैतिज आरक्षण के साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी. राज्य आंदोलन से जुड़े अभी संगठनों की 19 जून को  शहीद स्थल पर बैठक होगी. क्षैतिज आरक्षण के साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी.

दर्शना सिंह का चंदौली दौरा
भाजपा राज्यसभा सांसद महिला मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दर्शना सिंह का चंदौली दौरा है. राज्यसभा सांसद सर्व प्रथम पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में माल्यार्पण करेंगी. उसके बाद जगह जगह कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार तरीके से स्वागत किया जाएगा. लगभग 2.30 भाजपा कार्यालय पहुंचेगी.

हल्द्वानी: अग्निपथ योजना पर कांग्रेस की सियासी चाल
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा  हल्द्वानी में उपवास रखेंगे. हल्द्वानी में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर हुए लाठीचार्ज के मामले में उपवास रखेंगे. गोविन्द बल्ल्भ पंत पार्क में उपवास रखेंगे. 2013 की केदार त्रासदी में मारे गये यात्रियों को श्रद्धांजलि देने हेतु कैंडिल मार्च में भी हिस्सा लेंगे.

देहरादून-राज्य आंदोलनकारी संगठनों की संयुक्त बैठक 
देहरादून में राज्य आंदोलनकारी संगठनों की संयुक्त बैठक शहीद स्मारक में सुबह 11:30 बजे बैठक होगी. सरकार और प्रशासन के रवैया को लेकर चर्चा होगी. राज्य आंदोलनकारी संगठन अधिकारियों के रवैया पर सवाल उठा रहे हैं.

यूपी के बरेली में नूपुर शर्मा के खिलाफ रविवार को प्रदर्शन 
बरेली में तौकीर रजा प्रदर्शन करेंगे. प्रशासन ने सशर्त प्रदर्शन करने की परमिशन दी है. इस विरोध प्रदर्शन पर नजर रखने के लिए पहले ही प्रशासन की तरफ से साफ कर दिया गया था कि शासन से दो हेलिकॉप्टर मंगाए गए हैं, जिनसे प्रदर्शन की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी. मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि बरेली की अमन-शांति को भंग नहीं होने देंगे. दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक सिर्फ दो घंटे का कार्यक्रम होगा. 1500 से अधिक लोगों की संख्या पर रोक प्रदर्शन में किसी भी तरह की नारेबाजी,
उत्तेजित भाषण और तकरीर पर पूर्णतया रोक है.

'तल्ख' गर्मी से जल्द मिलेगी राहत
प्री मानसून वाली बारिश गर्मी से निजात दिलाएगी. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए तेज बारिश की संभावना जताई है. साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

ideo: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news