आज की ताजा खबर : यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 29 मई के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर : यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 29 मई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 29 मई 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  पीएम नरेंद्र मोदी आज 11 बजे देश की जनता के साथ मन की बात करेंगे. सीएम योगी रविवार को सुबह साढ़े नौ बजे चौधरी चरण सिंह पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देंगे.  इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

आज की ताजा खबर : यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 29 मई के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 29 मई 2022, दिन रविवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं.  हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  पीएम नरेंद्र मोदी आज 11 बजे देश की जनता के साथ मन की बात करेंगे. सीएम योगी रविवार को सुबह साढ़े नौ बजे चौधरी चरण सिंह पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देंगे.  इसके अलावा जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

मुसीबतों के मारों का सहारा है ये बॉक्स, बैंक कर्मचारियों ने स्थापित की नेकी का गुल्लक, जानें क्यों? इस गुल्लक से

पीएम मोदी करेंगे मन की बात
पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को  11 बजे देश की जनता के साथ  मन की बात करेंगे. पीएम नरेन्द्र मोदी  इस दौरान रेडियो पर जनता के साथ मन की बात को साझा करेंगे. ये मन की बात कार्यक्रम का 89वां संस्करण है. अमरोहा के ढोलक कारोबार को एक जिला एक उत्पाद में शामिल कराने वाले शक्ति कुमार अग्रवाल से पीएम मोदी संवाद करेंगे.

चौधरी चरण सिंह पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देंगे सीएम योगी
सीएम योगी रविवार को सुबह साढ़े नौ बजे चौधरी चरण सिंह पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देंगे. चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर मुख्य द्वार विधान भवन पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की आज हो सकती है घोषणा
बीजेपी कार्यसमिति की रविवार को लखनऊ में अहम बैठक है. यूपी बीजेपी राज्यसभा के लिए 8 नामों का ऐलान कर सकती है. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन सुबह 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठक को भी संबोधित करेंगे. यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में बैठक होगी. अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर लखनऊ में  बैठक आयोजित होगी. बैठक में सभी प्रदेश पदाधिकारी, मंत्री, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, महापौर और अन्य विशिष्ट आमंत्रित सदस्य भाग लेंगे. 

यूपी के सीएम योगी का रविवार को गोरखपुर दौरा
यूपी सीएम योगी रविवार को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जनता को सौगात देंगे.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री यूपी राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र भवन गोरखपुर का शिलान्यास करेंगे. 

ये है कार्यक्रम
जीडीए कॉर्पोरेट पार्क -रामगढ़ताल परियोजना क्षेत्र में उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के 
गोरखपुर क्षेत्रीय केंद्र के भवन की आधारशिला रखेंगे/योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में सभा CM सम्बोधन - शाम 4 बजे
गीताप्रेस का भ्रमण -4 जून को गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष शुभारंभ समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन सम्बन्ध में निरीक्षण/समीक्षा बैठक
गोरखनाथ मंदिर आगमन , विकास कार्यों के सम्बन्ध में बैठक (संभावित )
गोरक्षपीठ में रात्रि विश्राम
संभावित-सीएम योगी सोमवार  सुबह जनता दर्शन में लोगों की फरियाद सुनने के बाद संत 
कबीर की साधना स्थली मगहर जा सकते हैं, 5 जून को मगहर में राष्ट्रपति का आगमन प्रस्तावित है.

चौधरी चरण सिंह की 35वीं पुण्यतिथि 
पूर्व पीएम दिवंगत चौधरी चरण सिंह की 35वीं पुण्यतिथि पर RLD का दिल्ली में सामाजिक न्याय सम्मेलन है. आज होने जा रहे सम्मेलन में सपा, कांग्रेस, JDU बसपा, आप, TMC, RJD के बड़े नेता शामिल होंगे. मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी रहेंगे.

31 मई तक चलेगा सत्र
यूपी विधानसभा का सत्र 31 मई तक चलेगा. पहले शनिवार को समाप्त करने की  तैयारी थी. कार्य मंत्रणा समिति ने किया फैसला. रविवार को अवकाश रहेगा.

किसानों की विभिन्न समस्या को लेकर महापंचायत
मुज़फ्फरनगर में बालियान खाप की रविवार को किसान मजदूर महापंचायत है. सर्वखाप महामंत्री सुभाष बालियान, बालियान खाप के अध्यक्ष नरेश टिकैत मौजूद होंगे.कई खापों के मुखिया और प्रतिनिधि भी शामिल रहेंगे. गांव काकड़ा में किसान मजदूर महापंचायत होगी. पूर्व पीएम दिवंगत चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि के मद्देनजर किसान मजदूर महापंचायत हो रही है.

कांग्रेस का चिंतन शिविर
यूपी विधानसभा चुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस का चिंतन शिविर 01 जून से लखनऊ में होगा. कांग्रेस चिंतन शिविर दो दिवसीय होगा. चिंतन शिविर में प्रियंका गांधी भी हिस्सा लेंगी. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाला था कार्यक्रम परंतु पीएम के कार्यक्रम की वजह से निरस्त हो गया. कांग्रेस कार्यक्रम के लिए नई जगह की  तलाश कर रही है. जल्द जारी होगा विस्तृत कार्यक्रम. लगभग 600 कार्यकर्ता इस चिंतन शिविर में शामिल होंगे.

 हज यात्रा पर जाने वालों का रविवार को प्रशिक्षण और वैक्सीनेशन
बदायूं में इस वर्ष हज यात्रा पर जाने वाले लोगो का रविवार को प्रशिक्षण और वैक्सीनेशन होगा. जिसमें शामिल होने के लिए हज कमेटी के सदस्य भी बदायूं पहुचेंगे. कई जगह प उनका स्वागत किया जाएगा.

आशीष पटेल का रविवार को मीरजापुर दौरा
यूपी के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल का रविवार को मीरजापुर दौरा है. प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बाट माप मंत्री आशीष पटेल निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण करेंगे. इसके पहले कार्यकर्ताओं से मुलाकात और विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक है.

गुजरात के राज्यपाल अमरोहा दौरे पर

अमरोहा के गांव चोटीपुरा में स्थित कन्या गुरुकुल में रविवार को गुजरात के राज्यपाल शाम पांच बजे आएंगे . कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन रवाना हो जाएंगे.

IPL Final 2022
रविवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा गुजरात और राजस्थान के बीच फाइनल मैच. गुजरात टाइटंस की नजर अपने पहले आईपीएल खिताब पर है. टी20 लीग के 15वें सीजन का फाइनल गुजरात और राजस्थान रॉयल्स के बीच रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

मौसम के कारण हेली सेवा बंद
रुद्रप्रयाग-मौसम में खराबी के मद्देनजर केदारनाथ में हेली सेवा बंद कर दी गई है. केदारनाथ धाम में मौसम और व्यवस्था को देखते हुए यात्रा को रोक दिया गया है. केदारनाथ में लगातार मौसम खराब हो रहा है. 

यूपी की कामकाजी महिलाओं के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला
सरकार के आदेश के मुताबिक, शाम 7 से सुबह 6 बजे तक महिलाओं से ड्यूटी नहीं करा सकते. UP में महिलाओं की नाइट शिफ्ट खत्म कर दी गई है. सरकारी और प्राइवेट दोनों सेक्टरों पर ये नियम लागू होगा. अगर किन्हीं कारणों से किसी महिला कर्मचारी की ड्यूटी शाम 7 से सुबह 6 के बीच में लगानी है तो इसके लिए उसकी लिखित अनुमति लेनी पड़ेगी. प्रदेश सरकार ने राज्य के समस्त कारखानों में महिला कर्मकारों के नियोजन के संबंध में कारखाना अधिनियम, 1948 की धारा 66 की उपधारा (1) के खंड (ख) में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह छूट प्रदान की है.

Video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news