आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 7 अगस्त के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 7 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 7 August 2022, दिन रविवार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अगस्त को नीति आयोग ( NITI Aayog)  की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. उप राष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ जीते हैं. वह 11 अगस्त को शपथ लेंगे. सीएम योगी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी दिल्ली में रहेंगे. आज से बीजेपी मुस्लिम इलाकों में तिरंगा अभियान चलाएगी. उत्तराखंड के मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने  पूर्वानुमान जारी किया है. आगरा में भारतीय जनता युवा मोर्चे की बैठक का दूसरा दिन है. बैठक में कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 7 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 7 August 2022, दिन रविवार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अगस्त को नीति आयोग ( NITI Aayog)  की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. उप राष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ जीते हैं. वह 11 अगस्त को शपथ लेंगे. सीएम योगी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी दिल्ली में रहेंगे, आगरा में भारतीय जनता युवा मोर्चे की बैठक का दूसरा दिन है. आज से बीजेपी मुस्लिम इलाकों में तिरंगा अभियान चलाएगी. हर घर तिरंगा को लेकरी बीजेपी की बड़ी तैयारी है. उत्तराखंड के मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने  पूर्वानुमान जारी किया है. आगरा में भारतीय जनता युवा मोर्चे की बैठक का दूसरा दिन है. बैठक में कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

दिल्ली दौरे का दूसरा दिन
सीएम योगी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन है. दिल्ली में नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की सातवीं बैठक है.  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे. ​स्वास्थ्य राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह अमेठी में कोरोना बूस्टर डोज़ अभियान का  शुभारंभ करेंगे. 

जनता युवा मोर्चे की बैठक का दूसरा दिन
आगरा में भारतीय जनता युवा मोर्चे की बैठक का दूसरा दिन है. बैठक में कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. सुनील बंसल, कर्मवीर, पंकज सिंह, अश्विनी त्यागी आदि का संबोधन होगा.

प्रियंका गोस्वामी के घर पर जश्न का माहौल 
कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक हासिल करने वाली प्रियंका गोस्वामी के घर पर जश्न का माहौल है. मेरठ की बेटी प्रियंका गोस्वामी ने आज रेस वाकिंग के अंदर रजत पदक हासिल करके देश का नाम एक बार फिर से गौरवान्वित कर दिया है. प्रियंका गोस्वामी की मां ने भी कहा कि जय ठाकुर बांके बिहारी जी का आशीर्वाद भी है जो प्रियंका इस मुकाम तक पहुंची है.

फरमानी नाज ने गाया हरे हरे कृष्णा
हर हर शंभू पर बवाल मचने के बाद अब गायिका फरमानी नाज ने गाया हरे हरे कृष्णा. फरमानी नाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर शुक्रवार को (जुमे के दिन) हरे हरे कृष्णा का भजन अपलोड किया.

 मौसम विभाग ने  पूर्वानुमान जारी किया
देहरादून- प्रदेश के मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने  पूर्वानुमान जारी किया है. चमोली और बागेश्वर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 8 अगस्त को प्रदेश में हल्की और मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है. 8 अगस्त से 13 अगस्त तक प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है. मैदानी क्षेत्रों में देहरादून हरिद्वार उधमसिंह नगर में कई स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

पिटबुल कुत्ते का आतंक 
मेरठ-लखनऊ के बाद मेरठ में भी पिटबुल कुत्ते का आतंक है. नाबालिक बच्चे पर पिटबुल ने हमला किया. बीच बचाव में आए मालिक को घायल किया.

बंदर का अंतिम संस्कार
कानपुर में बंदर के अंतिम संस्कार किए जाने का मामला सामने आया हैं. यहां पर बंदर और उसके बच्चे का सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज
बरेली में भाजपा नेता जितेन्द्र रस्तोगी पर थाना कोतवाली में धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. मुकदमा लिखवाने वाली महिला अनुराधा रस्तोगी का आरोप है कि जितेन्द्र रस्तोगी व उनके साथ के कुछ लोगों ने उन पर जानलेवा हमला किया व उनको व उनकी बेटी को जान से मारने की कोशिश की.

हिंद फौज संगठन के द्वारा रुपये वसूलने का मामला
कन्नौज सेना में भर्ती कराने के नाम पर अखंड हिंद फौज संगठन के द्वारा रुपये वसूलने का मामला कन्नौज में सामने आया है. मामले का खुलासा तब हुआ जब बड़ी संख्या में छात्र अचानक कोतवाली पहुंच गए और कोतवाली का घेराव कर दिया. पुलिस ने संगठन से जुड़े तीन सदस्यों को हिरासत में लिया है. इनसे पूछताछ की जा रही है.

हरदोई में ठग गिरफ्तार 
हरदोई में औद्योगिक इकाइयों के मालिकों से ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार किया गया है. प्रदूषण संबंधी नियमों के उल्लंघन की बात धन उगाह कर करता था. यूपी और गुजरात के उद्योगपतियों को बनाया था निशाना.

बरेली-हिंदुस्तान यूनिलीवर टीम का बरेली में छापा. हिन्दुस्तान यूनिलीवर कंपनी के नाम से नकली माल बेचने वालों को माल सहित गिरफ्तार किया है. लाखों का नकली माल बरामद किया गया. कोतवाली थाना में दर्ज हुआ मुकदमा.

जगदीप धनखड़ बने उपराष्ट्रपति 
दिल्ली  जगदीप धनखड़ बनें उपराष्ट्रपति और  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अगस्त को नीति आयोग ( NITI Aayog)  की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. दिल्ली में नीति आयोग की बैठक है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे.

WATCH LIVE TV

 

Trending news