आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1391164

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 अक्टूबर के बड़े समाचार

Uttar Pradesh Uttarakhand 12 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति, शिक्षा, धर्म, रोजगार और क्राइम की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 12 October 2022:  सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज. सीएम योगी दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर श्रावस्ती के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक सचिवालय में होगी. अयोध्या में जगतगुरु रामानुजाचार्य की लगेगी मूर्ति, CM योगी करेंगे अनावरण समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ...

 

सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज
सीएम योगी आज अयोध्या में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. सीएम योगी आज रामानुजाचार्य जी के कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे. दीपोत्सव की तैयारी की समीक्षा बैठक करेंगे. कई निर्माण कार्यों स्थलों का निरीक्षण भी करेंगे. अयोध्या में इस बार 1600000 दिए जला कर एक बार योगी सरकार फिर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का श्रावस्ती दौरा
सीएम योगी दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर श्रावस्ती के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. सीएम 3 बजकर 35 मिनट पर  श्रावस्ती हवाई पट्टी पर उतरेंगे. 3 बजकर 35 मिनट से 4 बजे तक बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे . बाढ़ पीड़ितों को वितरित राहत सामग्री करेंगे.  साथ ही पत्रकारों से प्रेस वार्ता करेंगे. 4 बजे श्रावस्ती हवाई पट्टी से बहराइच जिले के लिए रवाना होंगे.

सीएम योगी करेंगे बाढ़ समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेशस्तरीय बाढ़ समीक्षा बैठक (5,कालिदास मार्ग आवास) -सुबह 9.30 बजे

मुख्यमंत्री का बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण कार्यक्रम
 CM योगी का बलरामपुर, श्रावस्ती ,बहराइच बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का भ्रमण कार्यक्रम है. बाढ़ राहत कैम्पों का निरीक्षण करेंगे  और राहत सामग्री वितरण करेंगे.

 प्रयागराज दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज प्रयागराज दौरे पर रहेंगे. केशव दोपहर करीब 3.30 बजे प्रयागराज पहुंचेंगे. सर्किट हाउस में अधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे।

 धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक सचिवालय में होगी. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राजधानी देहरादून में चल रहे सरस मेले में जाएंगे.

कई स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कुमाऊं क्षेत्र में कई स्थानों पर बारिश हो सकती है

अयोध्या में जगतगुरु रामानुजाचार्य की लगेगी मूर्ति, CM योगी करेंगे अनावरण
धर्म नगरी अयोध्या में पहली बार जगतगुरु रामानुजाचार्य की प्रतिमा लगाई जाएगी. यह प्रतिमा लगभग चार फीट लंबी होगी, जो राम जन्मभूमि से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित दक्षिण भारत की शैली पर बने मंदिर राधा कृष्ण मंदिर (अम्मा जी) में स्थापित होगी. दरअसल 120 वर्ष पुराने राधा कृष्ण मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत वरिष्ठ साधु-संतों की मौजूदगी में जगद्गुरु रामानुजाचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करने वाले जगद्गुरु रामानुजाचार्य सबसे पहले जगतगुरु माने जाते हैं. भगवान राम के प्रति उनका प्रगाढ़ स्नेह रहा है. इतना ही नहीं, मुगलों के शासनकाल में रामानुजाचार्य ने ही सनातन धर्म की स्थापना की थी.

लापता पर्वातारोही की तलाश जारी
उत्तरकाशी  एवलांच हादसे की चपेट में आये एक  पर्वतारोही का शव अभी भी उत्तरकाशी नहीं आया है.2 पर्वतारोही अभी भी लापता हैं जिनकी तलाश जारी है.

एवलांच से पहले का वीडियो
द्रोपदी के डांडा-2 में सेना का चीता हेलीकॉप्टर पर्वतारोहियों के शवों को बर्फ से रेस्क्यू करते हुए ला रहा है तो एवलांच आने से पहले का वीडियो, जिसमें सभी पर्वतारोही द्रोपदीं का डांडा-2 में एडवांस कोर्स में प्रशिक्षण करते हुए बर्फ के ऊपर साफ दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद ही एवलांच आया और 42 पर्वतारोही क्रेवास बर्फ की खाई में समा गए. हालांकि इसमें से कुछ पर्वतारोही बच गए थे लेकिन 27 पर्वतारोही काल के ग्रास में समा गए

वाराणसी ज्ञानवापी शृंगार गौरी मामले पर वाराणसी की जिला अदालत में सुनवाई हुई पूरी
मुस्लिम पक्ष ने कार्बन डेटिंग का  विरोध किया, कहा परिसर में सर्वे की आवयश्कता नहीं है. मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट में कहा इस केस में सर्वे का कोई जिक्र नहीं है,केवल शृंगार गौरी के नियमित दर्शन-पूजन की बात है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने आदेश  सुरक्षित रखा है. 14 अक्टूबर को आएगा फैसला.

अमेठी में बीजेपी नेता को मिली सर तन से जुदा करने की धमकी
गौरीगंज देहात के भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष द्विवेदी को सर तन से जुदा करने की धमकी मिली है. मंडल अध्यक्ष की कार में सर तन से जुदा करने का पम्पलेट लगाया गया है.मंडल अध्यक्ष संतोष द्विवेद्वी का सर तन से जुदा करने वाले को 4 लाख रुपये इनाम देने का  पम्पलेट लगाया गया है. गौरीगंज थाना क्षेत्र के गौरीगंज देहात का मामला.

UKSSSC को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का बड़ा बयान
देहरादून भर्ती परीक्षाओं को लेकर विवादों में रहे UKSSSC को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने बड़ा बयान दिया है. त्रिवेंद्र रावत का कहना है कि ऐसी संस्थाओं की बिलकुल भी आवश्यकता नहीं है जो कि राज्य की साख को गिराने का काम करें. पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत ने बड़ा बयान दिया कि मैंने पहले ही यह कहा था कि UKSSSC को बनाने के पीछे नीयत ही खराब है , इंटेंशन ही ठीक नहीं , इसलिए मैंने पहले भी कहा था कि इस संस्था को भंग कर देना चाहिए. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि एक ऐसी संस्था बनाई जानी चाहिए और उसमें अधिकारी भी ऐसे होने चाहिए जो कि बिल्कुल कमिटेड हों.

 

10 October History: आज ही के दिन हुआ बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा का जन्म, जानें 10 अक्तूबर का इतिहास

 

 

 

 

Trending news