यूपी चुनाव 2022: काउंटिंग डे पर प्रशासन की भूमिका में नजर आए सपाई, कानून हाथ में लेना पड़ गया भारी!
Advertisement

यूपी चुनाव 2022: काउंटिंग डे पर प्रशासन की भूमिका में नजर आए सपाई, कानून हाथ में लेना पड़ गया भारी!

Case on Samajwadi Party Workers: तहरीर में बताया गया है कि ये सपाई मंडी समिति में प्रवेश करने वाली और बाहर आने वाली गाड़ी की चेकिंग कर रहे थे. वहीं उन्होंने गाड़ी में टूटे ताले, हथौड़ा-छैनी और वोटर लिस्ट मिलने पर जमकर हंगामा काटा था...

यूपी चुनाव 2022: काउंटिंग डे पर प्रशासन की भूमिका में नजर आए सपाई, कानून हाथ में लेना पड़ गया भारी!

विवेक जैन/आगरा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि बीजेपी 273 सीट पाकर सरकार बना रही है. वहीं, समाजवादी पार्टी 125 सीट के साथ दूसरे स्थान पर है. ऐसे में सपा वाले कहीं नाराज दिखे, तो कहीं हिंसक. ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में कुछ सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं. हालांकि, आगरा की मंडी समिति में जो केस दर्ज हुआ है, उसकी वजह अलग थी...

41 दिन बाद समाधि से लौटे फकीर बाबा, योगी को लेकर ली थी यह प्रतिज्ञा

गाड़ियों की जबरन चेकिंग करते हुए काट रहे थे हंगामा
बताया जा रहा है कि 9 मार्च की शाम मंडी समिति के बाहर सपाइयों ने कानून अपने हाथ में ले लिया. इसको देखते हुए 24 नामजद और 50-60 अज्ञात समाजावादी समर्थकों के खिलाफ आगरा पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. तहरीर में बताया गया है कि ये सपाई मंडी समिति में प्रवेश करने वाली और बाहर आने वाली गाड़ी की चेकिंग कर रहे थे. वहीं उन्होंने गाड़ी में टूटे ताले, हथौड़ा-छैनी और वोटर लिस्ट मिलने पर जमकर हंगामा काटा था. 

इन गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ केस
मामला थाना एतमाउद्दौला क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक, रामसहाय यादव, रामगोपाल बघेल समेत 24 सपा के पदाधिकारियों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. इनपर आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 332, 353, 323, 504, 506, 341, 188 और 7CLA में केस दर्ज किया गया है. 

योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0: डिप्टी सीएम के पद के लिए इन बड़े चेहरों के नाम आगे

कौशांबी के सिराथू में भी हुआ था हंगामा
जानकारी के लिए बता दें कि आगरा के अलावा, कौशांबी जिले में भी 10 मार्च को ओसा मंडी स्थित मतगणना रुकने के बाद हुए बवाल में पुलिस ने 400 अज्ञात सपा समर्थकों पर मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस अब वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी है. बताया गया कि सिराथू विधानसभा यूपी की हॉट सीटों में से थी, जिस वजह से इसपर सबकी निगाह टिकी थी. 10 मार्च को 29वें राउंड की गिनती के दौरान भाजपा एजेंट योगेंद्र सिह ने EVM में गड़बड़ी होने की बात कह कर रिकॉउंटिंग की मांग की. इसी बात को लेकर एजेंट और प्रशसनिक अफसरों के बीच हंगामा होने लगा.

BJP की हुई जीत...क्या अब KRK कभी भारत वापस नहीं आएंगे? ट्वीट कर कही थी यह बात

इस बात पर हो गया हंगामा
2 घंटे बीत जाने के बाद दोबारा काउंटिंग को लेकर हंगामा हुआ. मतगणना स्थल पर डीएम, एसपी समेत भारी पुलिस फोर्स पहंची. अर्धसैनिक बल ने हल्का बल प्रयोग कर भाजपा के एजेंटों को मतगणना स्थल से बाहर निकाला. लेकिन, मंडी के बाहर खड़े सपा समर्थकों में अफवाह फैल गई कि केशव मौर्य को जबरन जीत दिलाने के लिए प्रशासन कोशिश कर रहा है. इसी को लेकर सपा और भाजपा समर्थक उग्र हो गए और नारेबाजी करते हुए मंडी गेट तोड़ने का प्रयास करने लगे. 

सीओ और सिपाही को आईं चोटें
पत्थर बाजी में सीओ सिटी और उनके हमराही सिपाही को चोट आई है. दोनों का जिला अस्पताल में इलाज हुआ. हालांकि, एफआईआर में सिर्फ सपा समर्थकों का ज़िक्र है, जिसको लेकर अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने कहा है कि वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news