अजब गजब: हमीरपुर में धूमधाम से हुई कुत्ते और कुतिया की शादी, बारात में पहुंचे 100 से ज्यादा मेहमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1210547

अजब गजब: हमीरपुर में धूमधाम से हुई कुत्ते और कुतिया की शादी, बारात में पहुंचे 100 से ज्यादा मेहमान

Hamirpur Dog Wedding: हमीरपुर में एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. रविवार को कुत्ते और कुतिया की धूमधाम से शादी की गई. इस अजीबोगरीब शादी में शामिल होने के लिए और बारात में जाने के लिए दूर दराज़ से बाराती भी आये. महोबा से आई सोनाली, शमा सिंह ने बताया की उनको उत्सुकता थी कि कुत्ते कुतिया की शादी होते देखना है, इसलिए हम महोबा से यहां आये.

 

अजब गजब: हमीरपुर में धूमधाम से हुई कुत्ते और कुतिया की शादी, बारात में पहुंचे 100 से ज्यादा मेहमान

रवींद्र/हमीरपुर: हमीरपुर की एक अजब-गजब शादी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस शादी को देखने के लिए दूर-दूर से लोग बाराती बन कर आये हैं.  इस शादी का दूल्हा कल्लू है तो दुल्हन का नाम भूरी है. इन नामों के पीछे सच्चाई यह है कि यह कुत्ते और कुतिया की शादी है. जिनका रिश्ता चित्रकूट में तय हुआ था. आज जब दूल्हे की बरात रवाना होने का समय आया तो दरवाज़े पर दूर-दराज़ से आये बारातियों के साथ साधु संतों के साथ बैंड बाजा भी था. 

कल्लू की बरात सुमेरपुर थाना क्षेत्र के महेश्वरी बाबा मंदिर से मौदहा कोतवाली क्षेत्र के परछछ गांव के लिए शाम को प्रस्थान की. आज शाम होते-होते दूल्हे के घर पर होने वाली सारी रस्में पूरी कर ली गई हैं, और दूल्हे मियां को पीले वस्त्र धारण करा कर मंदिर के दर्शन भी करा दिए गए. इस अजीबोगरीब शादी में शामिल होने के लिए और बारात में जाने के लिए दूर दराज़ से बाराती भी आये, जो इस शादी के गवाह बनना चाहते थे.

कल्लू को पालपोस कर बड़ा करने वाले संत द्वारका दास का कहना है कि धार्मिक नगरी चित्रकूट में उनके कल्लू की शादी तय हुई थी, और आज वह कल्लू की बारात लेकर जा रहे हैं, द्वारका दास ने यह भी बताया की यह बरात 12 घंटे वाली नहीं है बल्कि 36 घंटे बाद ही बारात वधू भूरी की बिदा कराकर लौटेगी. 

अजब गजब शादी में पहुंचे 100 से ज्यादा मेहमान
कल्लू और भूरी की होने वाली इस अजब गज़ब शादी में शामिल होने के लिए 100 से अधिक बाराती पहुंचे, जिसमें कुछ महोबा जनपद के भी हैं. महोबा से आई सोनाली, शमा सिंह ने बताया की उनको उत्सुकता थी कि कुत्ते कुतिया की शादी होते देखना है, इसलिए हम महोबा से यहां आये. वहीं, एक बाराती लल्लू राम ने बताया कि इस प्रसिद्ध मंदिर से यह बरात जा रही है, वधु पक्ष के लोग आकर 1100 रुपये का तिलक कर गए हैं, आज रात में विधि विधान से शादी हुई है.

 

Trending news