Allahabad University clash : बवाल के बाद बीजेपी एमएलसी गृह मंत्री अमित शाह से मिले, छात्रों की मांगों को सामने रखा
Advertisement

Allahabad University clash : बवाल के बाद बीजेपी एमएलसी गृह मंत्री अमित शाह से मिले, छात्रों की मांगों को सामने रखा

भाजपा एमएलसी ने केंद्रीय गृह मंत्री से मामले में दखल देने की मांग की. कहा, फीस वृद्धि से आक्रोशित हैं छात्र. कुलपति का रवैया भी ठीक नहीं. 

Allahabad University clash : बवाल के बाद बीजेपी एमएलसी गृह मंत्री अमित शाह से मिले, छात्रों की मांगों को सामने रखा

Allahabad University clash: इलाहाबाद केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में हुए बवाल और आगजनी की घटना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से दखल देने को कहा गया है. भाजपा एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने दोनों केंद्रीय मंत्रियों से अपनी अलग-अलग मुलाकात में घटना की जानकारी दी. भाजपा एमएलसी ने अवगत कराया कि विश्‍वविद्यालय में 4 गुना फीस बढ़ोतरी से तमाम छात्रों को दिक्कतें हो रही हैं. यही वजह है कि छात्र आक्रोशित है. साथ ही वाइस चांसलर समेत विश्‍वविद्यालय प्रशासन का नकारात्मक और अड़ियल रवैया भी छात्रों के गुस्से की बड़ी वजह है. 

अभी भी बना है तनावपूर्ण माहौल 
बता दें कि बीते सोमवार को इलाहाबाद केंद्रीय विश्‍वविद्यालय में छात्रों और पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ था. एक तरफ छात्रों की ओर से पथराव और आगजनी की गई तो पुलिस ने छात्रों को काबू में पाने के लिए फायरिंग की थी. अभी भी इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय परिसर में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. इसी बीच पूर्व छात्र नेता व भाजपा एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने अमित शाह और धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात कर घटना को अवगत कराया. 

छात्रों को भरोसे में नहीं ले रहा विवि प्रशासन 
भाजपा एमएलसी ने अमित शाह को बताया कि यह पूरी हिंसा विवि प्रशासन की ओर से बढ़ाई गई फीस वृद्धि को लेकर की गई है. उन्‍होंने बताया कि 4 गुना फीस बढ़ोतरी के विरोध में छात्र पिछले 4 महीनों से आंदोलन कर रहे हैं. वहीं, विवि प्रशासन छात्रों से बातचीत करने और उन्हें भरोसे में लेने की कोई कोशिश नहीं कर रहा. फीस बढ़ोतरी और विश्‍वविद्यालय प्रशासन के अड़ियल रवैये को लेकर छात्रों में जबरदस्त नाराजगी है. 

कुलपति का अड़ियल रवैया छात्रों के गुस्‍से की वजह 
एमएलसी ने बताया कि विव‍ि परिसर में तैनात प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड द्वारा कथित तौर पर फायरिंग किए जाने की घटना छात्रों में पनप रहे आक्रोश की वजह से हुई है. वाइस चांसलर समेत विश्‍वविद्यालय प्रशासन का नकारात्मक और अड़ियल रवैया छात्रों के गुस्से की सबसे बड़ी वजह है. उन्‍होंने कहा कि अपने भविष्य और कॅरियर को देखते हुए तमाम छात्र मजबूरी में मुंह बंद किए हुए हैं, हालांकि यह आक्रोश उनमें भी है. 

यह भी पढ़ें Dehradun News: बेटे को पुलिस ने रोका तो भाजपा के पूर्व विधायक ने थाने तक काटा बवाल, जानें हाई वोल्‍टेज ड्रामा की पूरी कहानी
 

संसद में भी उठ चुका है फीस वृद्धि का मुद्दा 
भाजपा एमएलसी ने पूरे मामले में केंद्रीय गृह मंत्री से दखल दिए जाने की अपील की है. उम्मीद जताई जा रही है कि अमित शाह इस मामले को लेकर जल्द ही शिक्षा मंत्री से बात कर सकते हैं. बता दें कि कांग्रेस सांसद राजमणि पटेल, प्रमोद तिवारी और इमरान प्रतापगढ़ी के साथ ही असम के निर्दलीय सांसद नाबा कुमार भी इस मुद्दे को संसद में उठा चुके हैं. 

WATCH: यूपी में कब-कब बंटेगा फ्री राशन, तारीखों का हुआ ऐलान

Trending news