Alphabet Layoff: फेसबुक, ट्विटर, अमेजन के बाद अब गूगल में होगी छटनी, 12 हजार कर्मचारी होंगे OUT!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1537269

Alphabet Layoff: फेसबुक, ट्विटर, अमेजन के बाद अब गूगल में होगी छटनी, 12 हजार कर्मचारी होंगे OUT!

Alphabet Layoff:  आर्थिक मंदी की मार की आशंका के बीच कंपनियों से कर्मचारियों की छटनी का सिलसिला जारी है. फेसबुक, ट्विटर, अमेजन के बार इस लिस्ट में गूगल का नाम भी जुड़ गया है, जहां से 12 हजार कर्मचारियों को बाहर किया जा सकता है. 

Alphabet Layoff: फेसबुक, ट्विटर, अमेजन के बाद अब गूगल में होगी छटनी, 12 हजार कर्मचारी होंगे OUT!

Alphabet Layoff: टेक सेक्टर से जुड़ी हुई एक बुरी खबर सामने आ रही है. जहां अब गूगल (Google) की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक (GOOGL.O) में भी कर्मचारियों की छटनी की कैची चलने जा रही है. जिसके तहत 12 हजार से ज्यादा कर्मचारियो को नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. इससे पहले भी कई कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी हो चुकी है.

आर्थिक मंदी की मार की आशंका के बीच छटनी की सिलसिला साल 2022 से ही शुरू हो गया था. जिसकी मार अभी तक देखने को मिल रही है. मेटा (Facebook)-ट्विटर (Twitter) और अमेजन (Amazon) जैसी कंपनी इससे पहले वर्क फोर्स में कटौती कर चुकी हैं, वहीं अब गूगल अल्फावेट भी इस फेहरिस्त में शामिल होने जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सीईओ सुंदर पिचई ने इस संबंध में कर्मचारियों को एक ई-मेल भी किया है, जिसमें छटनी के फैसलों की जिम्मेदारी उन्होंने ली है. कहा कि इस समय कंपनी का फोकस  कॉस्ट बेस में बदलाव करने, टैलेंट और पूंजी को हमारी प्राथमिकताओं में सर्वोच्च बनाने का है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पिचई ने कहा, 'Googlers, मेरे पास शेयर करने के लिए एक मायूस करने वाली खबर है. हमने अपने वर्कफोर्स से 12 हजार नौकरी खत्म करने का फैसला किया है. इस संबंध में हमने पहले ही अमेरिका में प्रभावित कर्मचारियों को एक अलग ईमेल भेज दिया है. इसका मतलब ये है कि कुछ प्रतिभाशाली लोगों को अलविदा कहना होगा, जिन लोगों को नियुक्त करने के लिए हमने कड़ी मेहनत की और जिनके साथ काम करना पसंद किया. मुझे इसके लिए बहुत खेद है. मैं उन फैसलों की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं जो हमें यहां तक ले गए.'

गौरतलब है कि इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने करीब 10 कर्मचारियों को बाहर कर दिया था. जबकि अमेजन भी इसी साल की शुरुआत में छटनी का प्लान बनी रही है. वहीं, फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने भी बीते साल कर्मचारियों बाहर किया था. 

 

Trending news