घर के एक बर्तन में मिले सैकड़ों जहरीले कोबरा सांप, देख दहशत में आ गया पूरा गांव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1180813

घर के एक बर्तन में मिले सैकड़ों जहरीले कोबरा सांप, देख दहशत में आ गया पूरा गांव

Cobras found in house: कोई गांववाला इसे प्रकृति का प्रकोप बताने लगा तो किसी ने इसे सर्प दोष घोषित कर दिया. खैर, वन विभाग को इस बात की सूचना दी गई, जिसके बाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सांपों के रेस्क्यू में लग गई. सभी सांपों को जंगल में छोड़ने की तैयारी की गई है.

घर के एक बर्तन में मिले सैकड़ों जहरीले कोबरा सांप, देख दहशत में आ गया पूरा गांव

अंबेडकरनगर: उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर से बड़ा ही हैरान करने वाला एक मामला सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि यहां पर एक घर के अंदर सैकड़ों विषधर सांप मिले हैं. ये सांप मिट्टी के बर्तन के अंदर पाए गए. सभी कोबरा प्रजाति के हैं. ऐसे अचानक बड़े पैमाने पर पॉइजनस सांप मिलने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया है. इसकी क्या वजह है, ये सांप कहां से आए किसी को समझ में नहीं आ रहा है. 

बदले बार खोलने के नियम, बिजनेस और पर्सनल लाइसेंस लेना हुआ आसान, जानें कैसे

कई दिनों बाद देखा बर्तन, तो अंदर मिले सांप
मामला आलापुर क्षेत्र के मदुआना गांव का है. एक ही मिट्टी के बर्तन में सैकड़ा भर सांप मिलना कोई मामूली बात नहीं है. जानकारी के मुताबिक, ग्राम मदुआना में एक घर के अंदर पुराना मिट्टी का बर्तन रखा हुआ था. काफी दिनों बाद मंगलवार को जब अचानक परिवार के एक सदस्य ने बर्तन को देखा तो उसके होश उड़ गए. बर्तन में जहरीले सांपों का झुंड था. खबर पड़ोस से मोहल्ले तक और फिर पूरे गांव में फैल गई. देखते ही देखते वहां ग्रामीणों का तांता लग गया. 

वन विभाग ने सांपों को किया रेस्क्यू
कोई गांववाला इसे प्रकृति का प्रकोप बताने लगा तो किसी ने इसे सर्प दोष घोषित कर दिया. खैर, वन विभाग को इस बात की सूचना दी गई, जिसके बाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सांपों के रेस्क्यू में लग गई. सभी सांपों को जंगल में छोड़ने की तैयारी की गई है.

सत्ता के नशे में रहकर आजम खान सरकारी संपत्तियों को खुद की जागीर समझने लगे थे-इलाहाबाद हाईकोर्ट

कहीं गांव सांपों का ठिकाना तो नहीं बन गया?
वहीं, ग्रामीण को यह डर भी सता रहा है कि सांपों ने कहीं गांव को अपना ठिकाना तो नहीं बना लिया है! अगर एक तगह इतनी तादाद में सांप मिले हैं, तो हो सकता है और भी कहीं हों. ऐसे में अब एक सपेरे की खोज की जा रही है, जो गांव भर में छुपे सांपों को बाहर निकाल सके. 

वजह की होगी जांच
वन विभाग का भी यही कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में सांपों का झुंड मिलना आश्चर्यजनक है. इसकी वजह क्या हो सकती है, इसकी खोज की जा रही है. वन विभाग की टीम का कहना है कि गांव वालों को डरने की जरूरत नहीं है. पूरे गांव भर में जांच की जा रही है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news