इलाहाबाद विवि फीस वृद्धि मामला: छात्राओं का आरोप, आंदोलन में शामिल होने पर हॉस्टल की ओर से दी जा रही धमकी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1373139

इलाहाबाद विवि फीस वृद्धि मामला: छात्राओं का आरोप, आंदोलन में शामिल होने पर हॉस्टल की ओर से दी जा रही धमकी

Allahabad University News: इलाहाबाद विवि के वीमेंस हॉस्टल की छात्राओं ने आरोप लगाया है कि छात्रावास की ओर से उन्हें आंदोलन में शामिल होने पर धमकी दी जा रही है. 

Allahabad University Fee Hike

मो.गुफरान/प्रयागराज: फीस वृद्धि के खिलाफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University Fee Hike) के छात्रों का आंदोलन तेज होता जा रहा है. छात्रों के इस आंदोलन में अब विश्वविद्यालय की वीमेंस हॉस्टल की छात्राएं भी शामिल होने लगी हैं. बड़ी संख्या में छात्राएं फीस वृद्धि के खिलाफ आवाज उठा रही हैं. इसी बीच छात्राओं ने फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन में शामिल होने पर विवि प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. छात्राओं का आरोप है कि हॉस्टल के इंचार्ज की तरफ से उन्हें और उनके परिवार को धमकाया जा रहा है. छात्राओं से कहा जा रहा है कि अगर वह फीस वृद्धि के खिलाफ इस आंदोलन में शामिल होती हैं, तो उनके ऊपर अनुशासनहीनता के आरोप में कार्रवाई की जाएगी. 

आंदोलन से नहीं हटेंगी पीछे 
छात्राओं का साफ कहना है कि फीस वृद्धि के खिलाफ इस आंदोलन से वह तब तक पीछे नहीं हटेंगी, जब तक कि विश्वविद्यालय प्रशासन अपने फैसले को वापस नहीं ले लेता है. इसके लिए चाहे उन्हें कोई भी कीमत चुकानी पड़े. इलाहाबाद विश्वविद्यालय कार्य परिषद ने 31 अगस्त को 4 गुना फीस बढ़ाए जाने का फैसला लिया था. जिसके बाद से छात्र फीस वृद्धि के फैसले के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. पिछले 24 दिनों से विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन के सामने कई छात्र अनशन पर भी बैठे हैं. इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों और पुलिस प्रशासन के साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच कई बार वार्ता की कोशिशें भी की गई. लेकिन सभी कोशिशें बेनतीजा रही हैं. 

यह भी पढ़ें- Guruwar Ke Upay: आज के दिन ये उपाय आपको कर सकता है मालामाल, बरसेगी श्री हरि की कृपा

 

कई छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज 
एक तरफ इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन अपने फैसले पर अडिग है. वहीं, छात्र भी अपनी मांगों से पीछे हटने को तैयार नहीं है.   विवि में शैक्षिक माहौल भी लगातार खराब होता जा रहा है. कई छात्रों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है.  जिसके चलते विश्वविद्यालय परिसर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. फिलहाल एहतियातन विश्वविद्यालय परिसर में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. 

यह भी पढ़ें- अविवाहित महिलाओं को गर्भपात का अधिकार, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

 

Trending news